Home /News /madhya-pradesh /

खंडवा सीट का रण: कमलनाथ से मिलने के बाद निर्दलीय विधायक ने लिया यू-टर्न

खंडवा सीट का रण: कमलनाथ से मिलने के बाद निर्दलीय विधायक ने लिया यू-टर्न

सुरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ़ शेरा

सुरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ़ शेरा

कांग्रेस के लिए रास्ते का कांटा बने बुरहानपुर के निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेन्द्र सिंह महज 72 घंटे में ही कांग्रेस के लिए संकटमोचन बनकर सामने खड़े हो गए

    मध्य प्रदेश के निमाड़ में मौसमी पारा भले ही उफान पर हो लेकिन खंडवा में एक निर्दलीय विधायक का राजनीतिक पारा अचानक यू-टर्न ले चुका है. कांग्रेस के लिए रास्ते का कांटा बने बुरहानपुर के निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेन्द्र सिंह महज 72 घंटे में ही कांग्रेस के लिए संकटमोचन बनकर सामने खड़े हो गए.

    दरअसल, दो दिन पहले तक खंडवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के अंदर घमासान मचा हुआ था. प्रत्याशी अरुण यादव को लेकर खंडवा और बुरहानपुर में कांग्रेस के एक धड़े के बीच जबर्दस्त विरोध चल रहा था. बुरहानपुर के निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेन्द्र सिंह ने खंडवा और बुरहानपुर में अरुण यादव से असंतुष्ट कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करते हुए अरुण यादव के खिलाफ अपनी पत्नी जयश्री ठाकुर को मैदान में उतार दिया था.

    प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कमलनाथ का एक साल पूरा, कांग्रेस ऐसे मना रही जश्न

    लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ सुरेन्द्र सिंह की हुई एक मुलाकात ने सुरेन्द्र सिंह उर्फ़ शेरा भैया के सुर बदल दिए. कल तक अरुण यादव की मुखालफत करने वाले बुरहानपुर विधायक ने अब कांग्रेस हित में और राहुल को प्रधानमंत्री बनाने के उद्देश्य से इस चुनावी रण से पत्नी को बाहर निकालने का मन बना लिया है. मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद खंडवा पहुंचे ठाकुर सुरेन्द्र सिंह ने अपनी पत्नी का नामांकन वापस लेने की बात कही है.

    ठाकुर सुरेन्द्र सिंह ने लोकसभा चुनाव में खुलेआम अरुण यादव का विरोध कर पूरी कांग्रेस के लिए संकट खड़ा कर दिया था. लेकिन मान मनौव्वल के बाद अब पूरे कांग्रेस खेमे के अंदर उठी बैचेनी समाप्त हो गई है. खंडवा प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा की वे ठाकुर सुरेन्द्र सिंह का नाम वापसी के इस संकेत के बाद शुक्रगुजार हैं.

    यह भी पढ़ें- इंदौर में राहुल गांधी के मेगा रोड शो की तैयारी में कांग्रेस

    Tags: Kamal nath, Khandwa S12p28, Lok Sabha Election 2019, Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 2019

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर