Assembly Banner 2021

MP By Election : मांधाता के इस युवा प्रत्याशी को पिता से विरासत में मिली राजनीति

उत्तम पाल सिंह के पिता इसी क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे.

उत्तम पाल सिंह के पिता इसी क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे.

मांधाता से कांग्रेस प्रत्याशी (Congress candidate) उत्तम पाल सिंह ने कहा-इस बार टिकाऊ और बिकाऊ के मुद्दे पर चुनाव (Chunav) लड़ा जा रहा है. जनता में दल बदलुओं के प्रति लेकर भारी नाराज़गी है. लिहाजा जनता बदला लेगी

  • Share this:
खंडवा. खंडवा (Khandwa) ज़िले के मांधाता विधानसभा क्षेत्र में भी 3 नवंबर को उप चुनाव (By Election) है. कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह ने 12 अक्टूबर 2020 सोमवार को पुनासा में नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव  और मांधाता विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रहे ठाकुर राज नारायण सिंह मौजूद थे.नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस (Congress) नेताओं ने कहा यहां पार्टी की जीत पक्की है.

नामांकन दाखिल करने से पहले दोपहर एक बजे सोलंकी मार्केट पुनासा में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया. उसके बाद मांधाता निर्वाचन कार्यालय पुनासा में नामांकन दाखिल किया. उत्तम पाल सिंह ने कहा इस बार टिकाऊ और बिकाऊ के मुद्दे पर चुनाव लड़ी जा रही है. जनता में दल बदलुओं के प्रति लेकर भारी नाराज़गी है. लिहाजा जनता बदला लेगी.पूर्व विधायक ठाकुर राजनाथ सिंह ने कहा संत सिंगाजी महाराज और भगवान उनकाजी महाराज की असीम कृपा से इस चुनाव में कार्यकर्ताओं को मतदाताओं का भरपूर आशीर्वाद मिल रहा है.

जानिए उत्तम पाल सिंह को
उत्तम पाल सिंह मांधाता विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस नेता हैं. उनका जन्म 15 मई 1980 को पुरणी में हुआ था. मांधाता की सीट के तीन बार विधायक रहे ठाकुर राज नारायण सिंह इनके पिता हैं. राजनीति और जनसेवा इन्हें विरासत में मिली है. एमएसडब्ल्यू में ग्रेजुएशन करने के बाद उत्तम पाल सिंह कम उम्र से ही युवाओं के बीच रहकर क्षेत्र की हर तरह की समस्याओं के साथ साथ जन सेवा करने लगे. यही वजह रही कि वर्ष 2013 और 2018 में उन्हें युवा कांग्रेस मांधाता विधानसभा क्षेत्र का अध्यक्ष चुना गया. उन्होंने 2018 के कांग्रेस के पोल-खोल कार्यक्रम को जनता के बीच प्रस्तुत किया था. क्षेत्र के युवाओं को रोजगार दिलाना और डूब क्षेत्र के लोगों को उनके पूर्ण अधिकार दिलाने के साथ ही ओंकारेश्वर के लोगों को पूर्ण न्याय और मांधाता को प्रदेश का मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनाना ही उनका सपना है.



भावी विधायक!
मांधाता क्षेत्र से पहली बार नामांकन दाखिल करने वाले उत्तम पाल सिंह को भावी विधायक के रूप में देखा जा रहा है. इनके समर्थन में तीन बार विधायक रह चुके इनके पिता ठाकुर राजनाथ सिंह भी सक्रिय हैं. एक बार फिर पुरणी की हवेली का यह परिवार जनता के बीच है. ठाकुर राज नारायणसिंह सिंह ने कहा पार्टी के प्रति मेरी जीवन भर की अटूट साधना और कार्यकर्ताओं का संबल ही इस चुनाव में जीत का आधार बनेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज