MP By-election: मांधाता से भाजपा के नारायण पटेल ने कांग्रेस के उत्तमपाल को हराया, ये है जीत की 3 वजह!

नारायण पटेल ने कांग्रेस के उत्तमपाल सिंह को शिकस्त दी (फोटो- नारायण पटेल, Twitter)
नारायण पटेल ने कांग्रेस के उत्तमपाल सिंह को शिकस्त दी (फोटो- नारायण पटेल, Twitter)

कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) दोनों के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और नंदकुमार सिंह चौहान की प्रतिष्ठा यहां दांव पर लगी थी. लेकिन जीत नसीब हुई भाजपा प्रत्याशी की. ऐसे में आइए जानते हैं क्या रही 1.91 लाख मतदाता क्षेत्र (constituency) वाले मांधाता विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के नारायण पटेल के जीत की 3 वजहें...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 3:03 PM IST
  • Share this:
खंडवा. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में खंडवा जिले (Khandwa District) के मांधाता विधानसभा उपचुनाव (Mandhata Assembly by-election) में भाजपा (BJP) के नारायण पटेल जीत गए हैं. कांग्रेस (Congress) के उत्तमपाल सिंह को उन्होंने शिकस्त दी. उन्होंने उत्तमपाल सिंह को 22129 वोटों से हराया. साल 2018 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा पहुंचे नारायण पटेल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ ही भाजपा जॉइन किया था. बता दें कि कांग्रेस और भाजपा दोनों के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और नंदकुमार सिंह चौहान की प्रतिष्ठा यहां दांव पर लगी थी. लेकिन जीत नसीब हुई भाजपा प्रत्याशी की. ऐसे में आइए जानते हैं क्या रही 1.91 लाख मतदाता क्षेत्र (constituency) वाले मांधाता विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के नारायण पटेल के जीत की 3 वजहें...

1. स्थानीय लोगों को किसी भी काम के लिए अभी खंडवा जाना पड़ता है, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने मूंदी (Mundi) को तहसील बनाने की घोषणा की थी. इससे लोग काफी खुश थे और भाजपा उम्मीदवार को जिताया, ताकि मूंदी को जल्द से जल्द तहसील का दर्जा मिले.

2. क्षेत्र में शिवराज की लहर भी है. इसके अलावा संत सींगाजी को पर्यटन स्थल का दर्जा देने का वायदा भी किया गया है, जिससे लोगों ने भाजपा को वोट किया.



3. कमलनाथ सरकार में दो बार किसानों को फसल बीमा का लाभ देने की घोषणा हुई, लेकिन नहीं मिली. इस बार भाजपा ने उन्हें फसल बीमा देने की बात कही है, ऐसे में लोगों ने नारायण पटेल को जिताया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज