... तब स्कूल का नाम सैनिक के नाम पर रखा जाएगा
Khandwa News in Hindi

... तब स्कूल का नाम सैनिक के नाम पर रखा जाएगा
मंत्री ने राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करने के लिए स्कूलों में जय हिंद कहलाने के आदेश जारी करवाए

प्रदेश के शिक्षा मंत्री के अनुसार किसी भी जिले से कोई भी व्यक्ति अगर सेना में अपनी सेवाएं दे रहा होगा या शहीद हो गया होगा तब उस गांव के स्कूल का नामांकन उस सैनिक के नाम पर कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं उस सैनिक की जीवनी और दास्तां स्कूलों की दीवारों पर लिखी जाएगी ताकि बच्चों में देशभक्ति का अलख जगाया जा सके.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में अब प्रदेश सरकार सैनिकों को भी अपने अनूठे प्रयोग के साथ अनूठे तरह से सम्मान देने जा रही है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय शाह ने खंडवा में यह घोषणा की.  प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने एक तरफ जहां स्कूलों में उपस्थिति के दौरान बच्चों से जय हिंद बोलवाने के लिए सुर्खियां बटोरी हैं वहीं अब वह मध्य प्रदेश से सेना में कार्यरत जवानों के लिए नई पहल करेंगे.

प्रदेश के शिक्षा मंत्री के अनुसार किसी भी जिले से कोई भी व्यक्ति अगर सेना में अपनी सेवाएं दे रहा होगा या शहीद हो गया होगा तब उस गांव के स्कूल का नामांकन उस सैनिक के नाम पर कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं उस सैनिक की जीवनी और दास्तां स्कूलों की दीवारों पर लिखी जाएगी ताकि बच्चों में देशभक्ति का अलख जगाया जा सके.

बता दें कि मंत्री ने बच्चों में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करने के लिए स्कूलों में जय हिंद कहलाने के आदेश जारी करवाए हैं. उनका यह आदेश इसी वर्ष नए शिक्षण सत्र से शुरू हो जाएगा. मंत्री द्वारा सैनिकों के लिए शुरू की जा रही यह पहल भी काबिल-ए-तारीफ़ है. मंत्री के इस पहल का सैनिकों ने स्वागत किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading