हम नहीं सुधरेंगे: चोरी-छुपे महाराष्ट्र से MP आ रही थीं बसें, 200 यात्री सवार, जो जहां का था उसे वहीं वापस भेजा

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में महाराष्ट्र से आ रही बसों को सीमा पर रोका गया.

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में महाराष्ट्र से आ रही बसों को सीमा पर रोका गया.

MP-Maharashtra border seal: महाराष्ट्र से चोरी-चुपके मध्य प्रदेश आ रहीं बसों की खबर से प्रशासन में मचा हड़कंप. बुरहानपुर में ऐसी 5 बसों में सवार 200 यात्रियों को प्रशासन ने उतारा. सभी को वापस भेजा गया.

  • Last Updated: April 6, 2021, 8:01 PM IST
  • Share this:
बुरहानपुर. कोरोना बेकाबू होने के बाद भी लोग नहीं सुधर रहे. सीमा सील होने के बावजूद अब लोग चोरी-छुपे महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश आ रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में प्रशासन के कान उस वक्त खड़े हो गए जब सोमवार देर रात महाराष्ट्र से 5 बसें मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में दाखिल हुईं.

बसों के प्रदेश की सीमा में दाखिल होने की खबर पाकर परिवहन विभाग और पुलिस विभाग विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कानूनी कार्रवाई की. महाराष्ट्र के यात्रियों को महाराष्ट्र और इंदौर के यात्रियों को इंदौर भेज दिया गया. दूसरी ओर, बस ड्राइवर, क्लीनर और मालिकों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन में मामला दर्ज किया गया है .

दो दिन पहले ही सील हुई थी एमपी-महाराष्ट्र सीमा

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा को सील करने के आदेश दिए थे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति खराब है. इसको देखते हुए महाराष्ट्र सीमा को पूरी तरह से सील किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ से आवागमन को प्रतिबंधित किया जाएगा. हालांकि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि मालवाहक वाहनों को नहीं रोका जाएगा लेकिन अनावश्यक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा.
Youtube Video


ये है प्रदेश की हालत

मध्य प्रदेश में कोरोना दिन पर दिन बेकाबू होता जा रहा है. कोरोना संक्रमण के मामले में एमपी देश में सातवें नंबर पर पहुंच गया है. सात दिन में इंदौर का औसत पॉजिटिविटी रेट 15 फीसद जबकि भोपाल का 19 पर पहुंच गया है. हालात अब डरावने हैं. सरकार लोगों से जागरुक रहने की अपील कर रही है और अब वे किल कोरोना- II अभियान शुरू करेगी. इस बीच कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट जबलपुर में 11, उज्जैन में 9, खरगोन और रतलाम में 15, बैतूल में 13, बड़वानी में 16 और छिंदवाड़ा में 7 फ़ीसद हो गया है.



इंदौर में 788 और भोपाल में 549 नए केस

इंदौर में 788 नये प्रकरण आए हैं जबकि भोपाल में 549, जबलपुर में 286, ग्वालियर में 146, उज्जैन में 98, रतलाम में 85, खरगोन में 75, बड़वानी में 73, कटनी में 65, छिंदवाड़ा में 62, बैतूल और नरसिंहपुर में 61, सिवनी में 56 और शाजापुर में कोरोना के 51 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश के 23 जिलों में कोरोना के नये मरीजों की संख्या 50 से 20 के बीच है और 15 जिलों में यह संख्या 20 से नीचे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज