लाइव टीवी

खंडवा गोकशी मामले में तीनों आरोपियों पर लगाया गया 'रासुका'
Khandwa News in Hindi

Harendra Nath Thakur | News18Hindi
Updated: February 6, 2019, 10:47 AM IST

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद संभवत: पहली बार रासुका लगाया गया है. इस कानून का उपयोग देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने के संदेह में किया जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2019, 10:47 AM IST
  • Share this:
खंडवा में गोवंश की हत्या के मामले में खंडवा जिला प्रशासन ने तीन आरोपियों के खिलाफ बड़ी कारवाई करते हुए रासुका लगाई है. कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रदेश में गोवंश मामले को लेकर ये अबतक की पहले सबसे बड़ी कारवाई है. ये तीनों आरोपी खंडवा के निवासी हैं.

बता दे कि खंडवा के खरकली गांव में नदी किनारे गोवंश काटने और उसका मांस निकालने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद मोघट पुलिस ने दलबल के साथ मौके पर दबिश देकर आरोपियों के हथियार के साथ धर दबोचा. गिरफ्तार आरोपियों में से दो आरोपी राजू उर्फ़ नदीम और शकील और आजम को गोवंश की हत्या के मामले में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

खंडवा एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा की पहल पर खंडवा कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने तीनों आरोपियों के खिलाफ रासूका की कारवाई की है. आरोप है कि इन तीनों का मुख्य व्यवसाय गोवंश की तस्करी का रहा है. लेकिन सुबूत के अभाव में प्रशासन कारवाई नही कर पा रहा था.

एसपी बहुगुणा ने बताया, 'विस्तृत जांच के बाद राजू, शकील और आजम नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. तीनों में से एक आरोपी पहले भी गोहत्‍या में शामिल था.'



ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में बुजुर्गों की पेंशन बढ़ी, कर्मचारियों को जल्द मिलेगा जुलाई से लंबित डीए

ये भी पढ़ें- कमलनाथ के मंत्री बोले, सचिन और रेखा का लाभ ना पार्टी को मिला ना देश को

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2019, 2:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर