Home /News /madhya-pradesh /

MP: अच्छी बारिश के लिए बुरहानपुर में हवन-पूजन व प्रार्थनाओं का दौर शुरू

MP: अच्छी बारिश के लिए बुरहानपुर में हवन-पूजन व प्रार्थनाओं का दौर शुरू

MP: अच्छी बारिश के लिए बुरहानपुर में हवन-पूजन व प्रार्थनाओं का दौर शुरू

MP: अच्छी बारिश के लिए बुरहानपुर में हवन-पूजन व प्रार्थनाओं का दौर शुरू

शहर में अच्छी बारिश के लिए दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया है. यही नहीं अच्छी बारिश के लिए राजनेता भी भगवान की शरण ले रहे हैं.

    प्रचंड गर्मी और मानसून में देरी की वजह से पूरे देश के लोग परेशान हैं. जून का महीना भी अब खत्म होने वाला है. ऐसे में मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में अब तक बारिश नहीं होने से किसान व आम लोग काफी चिंतित हो गए हैं. आलम यह है कि शहर में अच्छी बारिश के लिए दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया है. यही नहीं अच्छी बारिश के लिए राजनेता भी भगवान की शरण ले रहे हैं.

    40 साल बाद एक बार फिर ताप्ती नदी मैदान में तब्दील

    बता दें कि जून महीने में दस्तक देने वाला मानसून अभी तक रूठा हुआ है. ऐसे में बुरहानपुर में जीवनदायिनी कही जाने वाली ताप्ती नदी 40 साल बाद एक बार फिर सूखकर मैदान में तब्दील हो गई है. वहीं केले की खेती और पेयजल के लिए यहां के किसान और नागरिक ट्यूबवेल के पानी पर निर्भर हैं. बता दें कि इस साल भूजलस्तर काफी चले जाने से पानी के लिए हाहाकार मच गया है.

    अच्छी बारिश की कामना

    इसी क्रम में अच्छी बारिश के लिए बुरहानपुर में किसान, आम आदमी और राजनेता दुआ और प्रार्थना करने में जुट गए हैं. शहर के मध्य सिंधीबस्ती स्थित दादा नजीर मिया की दरगाह पर मुस्लिम समाज के लोगों ने चादर पेश की और बुरहानपुर समेत पूरे क्षेत्र में अच्छी बारिश की दुआ मांगी.

    कुछ ऐसा ही नजारा उपनगर लालबाग में देखने को मिला. यहां मुस्लिम समाज के लोग शहर से बाहर खेत में नियमित रूप से विशेष नमाज अदा कर अल्लाह से रो रोकर अच्छी बारिश की दुआ की है. वहीं दूसरी तरफ सनातन धर्म की परंपरा के अनुसार अच्छी बारिश के लिए भगवान इंद्र और अन्य भगवान को प्रसन्न करने के लिए हवन पूजन और प्रार्थनाएं की जा रही हैं.

    नवनिर्वाचित सांसद ने अच्छी बारिश के लिए किया शिवपूजन

    गौरतलब हो कि क्षेत्र में बारिश नहीं होने से जनप्रतिनिधि भी चिंतित है. खंडवा बुरहानपुर क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद नंदकुमार सिंह चौहान भी जगह-जगह अच्छी बारिश के लिए दुआ और प्रार्थना कर रहे है. गुर्जर भवन में आयोजित अपनी आभार सभा के पहले नंदकुमार सिंह चौहान ने शिवपूजन किया.

    ये भी पढ़ें:- चिल्लर लेकर लोन चुकाने पहुंचा पुजारी, कंपनी ने किया मना

    ये भी पढ़ें:- नकुलनाथ को भोपाल में पिता कमलनाथ ने आवंटित किया शानदार बंगला

    Tags: Burhanpur news, Madhya pradesh news, Monsoon in india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर