सर्राफा बाजार में आकर्षण का केंद्र बनी सोने चांदी की राखियां

बुरहानपुर में रक्षाबंधन के मौके पर सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की राखियां आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. ये गंगाजल और पूजन सामग्री के विशेष पैकेज के साथ दी जा रही हैं.

Sharik Akhtar | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 14, 2019, 3:54 PM IST
सर्राफा बाजार में आकर्षण का केंद्र बनी सोने चांदी की राखियां
बाजार में गंगाजल और पूजन सामग्री के विशेष पैकेज के साथ बेची जा रही हैं राखियां
Sharik Akhtar | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 14, 2019, 3:54 PM IST
बुरहानपुर में रक्षाबंधन के मौके पर सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की राखियां आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. ये गंगाजल और पूजन सामग्री के विशेष पैकेज के साथ दी जा रही हैं. डायंमड जड़ी आकर्षक डिजाइन वाली इन राखियों की अच्छी मांग है. लेकिन ये कम संख्या में गुजरात से बिकने आई हैं. 50 से 200 मिली ग्राम सोने और चांदी की बनी इन राखियों की डिजाइन भी आकर्षक हैं. कुछ राखियों में छोटे-छोटे डायमंड भी लगे हैं. राखियों की कीमत 50 रुपए से 3 हजार रुपए तक है. राखी के साथ गंगाजल की छोटी बोतल, अन्य पूजन सामग्री का कांसेप्ट भी लोगों को पसंद आया है. करीब एक इंच लंबी आकर्षक बोतलों में गंगाजल के साथ ग्राहकों को अक्षत, रोली, खोपरा, मिश्री भी आकर्षक पैक में दी जा रही है.

स्वतंत्रता दिवस और राखी का त्योहार एक ही दिन

rakhi market in burhanpur
इस बार स्वतंत्रता दिवस और भाई-बहन के प्यार का त्योहार राखी एक ही दिन है.


इस बार स्वतंत्रता दिवस और भाई-बहन के प्यार का त्योहार राखी एक ही दिन है. इसके चलते राखी के पर्व पर देश भक्ति का रंग देखने को मिल रहा है. रक्षाबंधन का त्योहार करीब आते ही राखियों से बाजार सज गया है. दुकानों के बाहर राखियों के छोटे-छोटे काउंटर ग्राहकों को लुभाने लगे हैं. बाजार सजते ही रौनक देखने को मिल रही है. बाजारों में इन दिनों फैंसी राखियों के साथ-साथ तिरंगे वाली राखी की भी खूब बिक्री हो रही है. ग्राहक इनकी सबसे ज्यादा डिमांड कर रहे हैं. तिरंगे वाली राखी को लेकर बहनों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. भाई-बहन के लिए इस बार विशेष तरह की राखियां बाजार में उपलब्ध हैं. बहनें भाइयों के लिए इस बार तस्वीरों वाली राखियां ला रही हैं, जिनमें अपनी तस्वीर को भाई के साथ जुड़वा कर अपने भाइयों की कलाई पर सजाएंगी.

बच्चों के लिए टेडी बीयर व चॉकलेट लगी राखियां

इसके अलावा बाजार में भाई-भाभी राखी, चूडा राखी, कलकत्ती राखी, लुंबा राखी, डायमंड राखी और बच्चों के लिए उपहार युक्त राखी टेडी बीयर, चॉकलेट लगी राखियां भी विशेष डिजाइन में आई हैं. ये राखियां बहनों को आकर्षित कर रही हैं. रेशम के धागे से लेकर गोल्ड, सिल्वर और डायमंड की फैंसी राखियां बाजार में आई हैं. स्वतंत्रता दिवस पर राखी का पर्व होने के कारण देश भक्ति वाली ये राखी लोगों की पहली पसंद बन गई है.


Loading...

भाई से अपनी रक्षा और देश की रक्षा का भी वचन लेंगी बहनें

भाई के लिए राखी खरीद रही दीप माला का का कहना है कि इस बार वह यहां पर तिरंगे वाली राखी खरीदने आई हुई है. साथ ही राखियों के साथ गंगाजल, अक्षत, कुमकुम, गुलाल, अबीर उपलब्ध हो रहा है. यह उनका सौभाग्य है कि जहां वह रक्षा बंधन पर अपने भाई से अपनी रक्षा का वचन लेंगी तो वहीं देश की रक्षा का भी उनसे वचन लेगी. उनके जीवन में यह अवसर पहली बार आया है जब वह रक्षा बंधन और स्वत्रंता दिवस एक साथ में मनाएगी.

ये भी पढ़ें - NIA ने सब्जी का ठेला लगाकर ब्लास्ट के आरोपी आतंकी को पकड़ा

ये भी पढ़ेें - उफनती नर्मदा में लोगों ने 11 किमी तैरकर निकाली तिरंगा यात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...