Home /News /madhya-pradesh /

MP Bypolls: उपचुनाव से 6 दिन पहले विधायक सचिन बिरला बीजेपी में शामिल, कांग्रेस को बड़ा झटका

MP Bypolls: उपचुनाव से 6 दिन पहले विधायक सचिन बिरला बीजेपी में शामिल, कांग्रेस को बड़ा झटका

बड़वाह विधानसभा से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने बीजेपी का दामन थामकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है.

बड़वाह विधानसभा से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने बीजेपी का दामन थामकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है.

Sachin Birla News: खरगोन के बड़वाह विधानसभा से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने बीजेपी का दामन थामकर उपचुनाव के ठीक 6 दिन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. बिरला कल तक कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे. रविवार को खरगोन के बेडिया में सीएम शिवराज की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली. सचिन बिरला के अचानक मन बदलने को लेकर कांग्रेस में हड़कंप के हालात बन गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव के ठीक 6 दिन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. खरगोन के बड़वाह विधानसभा से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है. बिरला ने रविवार को खरगोन के बेडिया में सीएम शिवराज की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली. कल तक कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे. सचिन बिरला के अचानक मन बदलने को लेकर कांग्रेस में हड़कंप के हालात बन गए हैं.

सचिन बिरला के दल-बदलने की अटकलों के बीच कमलनाथ ने भोपाल में मोर्चा संभाल कर कांग्रेस विधायक को साधने की तमाम कोशिशें की लेकिन यह कोशिश बीजेपी के प्लान के आगे फेल साबित हो गई और आखिरकार सचिन भाजपा के हो गए.

2018 के चुनाव में कमलनाथ ने सचिन बिरला को कांग्रेस का टिकट देकर विधानसभा पहुंचाया था लेकिन अब वह कमलनाथ का साथ छोड़ शिवराज के साथ चले गए हैं. सचिन बिरला के बीजेपी में शामिल होने पर खंडवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल सचिन बिरला गुर्जर समाज से आते हैं. बड़वाह विधानसभा सीट समिति खंडवा लोकसभा सीट पर गुर्जर समाज का बड़ा वोट बैंक है जो अब बीजेपी के खाते में जा सकता है.

2013 के विधानसभा चुनाव में सचिन बिरला निर्दलीय चुनाव लड़े थे और हार गए थे लेकिन इसके बाद अरुण यादव की पहल पर 2018 से पहले कांग्रेस में शामिल हुए और कमलनाथ में अपना उम्मीदवार घोषित किया लेकिन खंडवा लोकसभा सीट के पहले के चुनाव से पहले सचिन बिरला ने दल-बदल कर कांग्रेस की मुश्किलों को बढ़ा दिया है.

आपके शहर से (भोपाल)

भोपाल
भोपाल

Tags: Khandwa news, Madhya pradesh news, Shivraj singh chauhan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर