लाइव टीवी

जन सुनवाई में युवक ने कहा- इसलिए नहीं हो पा रही मेरी शादी...
Khandwa News in Hindi

Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 24, 2019, 4:23 PM IST
जन सुनवाई में युवक ने कहा- इसलिए नहीं हो पा रही मेरी शादी...
खंडवा में जन सुनवाई में आया युवक जन्म प्रमाण पत्र बनाने की मांग कर रहा है.

शादी के लिए ग्रह- नक्षत्र की स्थिति दुरुस्त करने के लिए लोगों को पंडितों के चक्कर काटते हुए तो सबने देखा होगा. लेकिन खंडवा का एक युवक सरकारी दफ्तरों पर एड़ी घिस रहा है. जब वो हर तरफ से थक गया तो मंगलवार को उसने जन सुनवाई में पहुंकर गुहार लगायी कि मेरी शादी करा दो

  • Share this:
खंडवा. खंडवा (Khandwa) में एक युवक अपनी शादी (marriage)के लिए परेशान है. लेकिन वो किसी लड़की या उसके परिवार के चक्कर लगाने के बजाए सरकारी दफ़्तरों के चक्कर काट रहा है.  कोई उसका दर्द नहीं समझ रहा. परेशान युवक इस बार जन सुनवाई में पहुंच गया.
शादी के लिए ग्रह- नक्षत्र की स्थिति दुरुस्त करने के लिए लोगों को पंडितों के चक्कर काटते हुए तो सबने देखा होगा. लेकिन खंडवा का एक युवक सरकारी दफ्तरों पर एड़ी घिस रहा है. जब वो हर तरफ से थक गया तो मंगलवार को उसने जन सुनवाई में पहुंकर गुहार लगायी कि मेरी शादी करा दो.
युवक खंडवा के अहमद नगर का रहने वाला है. उसके पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. इसलिए उसकी उम्र का सही आंकलन नहीं हो पा रहा है. उसके पास अपनी उम्र का कोई सबूत ही नहीं है. इसलिए जब भी वो या उसका परिवार किसी सरकारी वैवाहिक सम्मेलन में शिरक़त करने पहुंचता है. सरकारी मशीनरी उससे जन्म प्रमाण पत्र मांगती है. सर्टिफिकेट ना होने पर उसका आवेदन खारिज कर दिया जाता है. परेशान युवक ने अब मेडिकल के आधार पर अपना जन्म प्रमाण पत्र बनाने की मांग की है.
नवंबर में बड़वाह में फिर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक शादी समारोह है. इमरान उसमें अपनी शादी करना चाहता है. इसलिए वो चाहता है कि जल्दी से उसका जन्म प्रमाण पत्र बना दिया जाए. जन सुनवाई में मामला उठाने के बाद अब अफसरों के निर्देश पर नगर निगम का अमला सक्रिय हो गया है. अफसरों ने जन्म प्रमाण पत्र बनाने का आश्वासन देकर उसे रवाना कर दिया.

ये भी पढ़ें-हनी ट्रैप का 'चुनाव कनेक्शन' : टिकट दिलाने और काटने में थी गैंग की दख़ल

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ सरकार के बाढ़ सर्वे पर उठाया सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर