मधुमक्खियों के हमले में 20 बच्चे हुए घायल, अस्पताल में 5 गंभीर
Khandwa News in Hindi

मधुमक्खियों के हमले में 20 बच्चे हुए घायल, अस्पताल में 5 गंभीर
बुरहानपुर - मधुमक्खियों के हमले में 20 बच्चों सहित 2 महिलाएं घायल हो गईं.

बुरहानपुर के असीरगढ़ के पास एक धार्मिक कार्यक्रम में जमा हुए लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया जिसमें 20 बच्चों सहित दो महिलाएं घायल हो गईं.

  • Share this:
बुरहानपुर के असीरगढ़ के पास एक धार्मिक कार्यक्रम में जमा हुए लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया. इस हमले में 20 बच्चों सहित 2 महिलाएं घायल हो गईं. सभी घायल बच्चों और महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार अस्पताल में भर्ती हुए बच्चों में से पांच की हालत गंभीर है. बच्चों का इलाज कर रहे शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर भूपेंद्र गौर ने कहा कि गंभीर हुए बच्चों का ब्लड प्रेशर कम है. बच्चे सुस्त हैं और इन्हें डिहाइड्रेशन भी है. साथ ही बच्चों को उल्टियां भी हो रही है. उन्होंने कहा कि अगर बच्चे ज्यादा गंभीर हुए तो उन्हें इंदौर मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना तब घटी जब बुरहानपुर जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर असीरगढ़ के पास मोती महल में धार्मिक कार्यक्रम में लोग शामिल हुए थे. यहां निंबोला थाना क्षेत्र के झांझर गांव में रहने वाले चारण समाज के लोग अपनी आराध्य देवी दशा माता की मूर्ति का विसर्जन करने के लिए मोती महल के पास पहुंचे थे. रविवार होने के चलते बच्चे भी बड़ी संख्या में यहां आए थे. इस बीच किसी अज्ञात शरारती तत्व ने मधुमक्खियों के छत्ते पर पत्थर मार दिया. इसके चलते मधुमक्खियां छत्ते से बाहर निकल आईं. मधुमक्खियों ने 20 बच्चों सहित दो महिलाओं पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया.

इसके बाद वहां से लोगों ने जैसे तैसे सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया. यहां पर बच्चों को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया. लेकिन घायल हुए बच्चों में से 5 बच्चों की हालात नाजुक बनी हुई है. घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टर के अनुसार अगर इन बच्चों का इलाज यहां नहीं संभव हुआ तब उन्हें उच्च उपचार के लिए इंदौर रेफर किया जाएगा.



ये भी पढ़ें - मौत पर अस्पताल में तोड़फोड़,परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया आरोप
ये भी पढ़ें - बच्चे को सांप ने काटा,बाढ़ के चलते ​खाट पर ले गए अस्पताल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज