अपना शहर चुनें

States

Khandwa news: कहां लापता हो गए मस्जिद के लिए चंदा लेने आए जम्मू-कश्मीर के युवक?

खंडवा से जम्मू-कश्मीर के दो युवक गायब हो गए हैं. (प्रतिकात्मक तस्वीर)
खंडवा से जम्मू-कश्मीर के दो युवक गायब हो गए हैं. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

अचानक गायब हुए अपने दो लड़कों को खोजते हुए खंडवा पहुंचे परिजनों को अनहोनी की आशंका सता रही है. इसी कारण उन्होंने गुमशुदगी (Missing) की रिपोर्ट दर्ज कराई. प्रदेश में 15 दिनों में करीब 1852 लोग गायब हो चुके हैं, जिनमें से केवल 211 लोगों का ही पता चल सका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 8:56 AM IST
  • Share this:
खंडवा. मस्जिद बनाने के लिए चंदा जुटाने खंडवा आए जम्मू-कश्मीर( Jammu and Kashmir) के दो युवक यहां से अचानक लापता हो गए. 20 जनवरी को यह दोनों खंडवा से इंदौर के लिए निकले थे, उसके बाद कहां गए, किसी को पता नहीं. अपने दोनों लड़कों को ढूंढते खंडवा पहुंचे परिजनों ने अनहोनी की आशंका व्यक्त करते हुए कोतवाली थाने में गुमशुदगी(Missing) की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

पुलिस के मुताबिक 18 जनवरी को दोनों युवक खंडवा पहुंचे थे और जिस लॉज में दोनों युवक रुके थे, वहां से उनकी पहचान की जांच ( Identity check) के बाद उनके आधार कार्ड (Aadhar Card) थाने में जमा करा लिए गए थे. फिर दोनों जब 20 जनवरी को खंडवा से इंदौर के लिए रवाना हुए तो आधार कार्ड वापस ले गए. इसके बाद से ही दोनों लापता हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर गायब लड़कों की खोज शुरू कर दी है. पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी कहने से बच रही है और मामले की हर एंगल से जांच में जुट गई है. हो सकता है कि ये केवल गुमशुदगी का साधारण मामला न हो, इसके पीछे कोई और वजह भी हो सकती है, जो जांच के बाद ही सामने आ सकेगी.

पूंछ में मस्जिद बनाने के लिए चंदा जुटाने आए थे


परिजनों के अनुसार दोनों युवक कश्मीर के पुंछ जिले की गोंथलपुर तहसील के रहने वाले हैं. वे वहां एक मस्जिद निर्माण के लिए चंदा जुटाने के मकसद से गुजरी 4 जनवरी को घर से निकले थे और 20 जनवरी को उनकी लोकेशन खंडवा मिल रही थी. उसके बाद न तो उनके मोबाइल फोन लगे, न लोकेशन का ही पता चला, न बातचीत हुई. इसके बाद कोई संपर्क न होने पर हैरान-परेशान परिजन खंडवा पहुंचे और लड़कों के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई.

15 जनवरी तक गायब हुए 1852 लोग


मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में साल के शुरुआती 15 दिनों में 1852 लोग गायब हुए हैं. गायब हुए लोगों में सभी उम्र के लोग हैं. इनमें से 211 लोग ऐसे हैं जिनकी तलाश हो चुकी है, लेकिन 1661 लोगों का अभी भी कुछ पता नहीं चला है.


भोपाल में ही 111 लोग हुए गुम


भोपाल में 6 - 20 जनवरी तक कुल 111 लोग गायब हो चुके हैं. इसमें सभी उम्र के महिला-पुरुष, बच्चे हैं. इस ऑपरेशन के तहत अब तक 35 लोगों की तलाश पूरी हो चुकी है. इनमें 29 लड़कियां और 6 लड़के हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज