अपना शहर चुनें

States

पैरा ग्लाइडिंग के दौरान हादसा, दो लाेगों की मौत के बाद मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, देखें Video

खंडवा में पैरा ग्लाइडिंग के दौरान हुये हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है.
खंडवा में पैरा ग्लाइडिंग के दौरान हुये हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:44 AM IST
  • Share this:
खंडवा. खंडवा (Khandwa) जिले के पर्यटन स्थल हनुवंतिया में पैरा ग्लाइडिंग (Para Gliding) मोटर ऐक्टिविटी के दौरान हुए हादसे में दो लोगो की मौत (Death) हो गई. जल महोत्सव के दौरान पैरामोटर्स सैकड़ों फीट उंचाई से जमीन पर आ गिरा, जिसमे पैरामोटर्स को चला रहे पायलट सहित एक अन्य की मौत हो गई.

मरने वालों के नाम गजपाल सिंह और बालचंद दांगी हैं. दोनों मृतक इवेंट कम्पनी के कर्मचारी बताये जा रहे हैं. हनुवंतिया जल महोत्सव में पैरा ग्लाइडिंग के दौरान हुई दुर्घटना के संबंध में कलेक्टर अनय द्विवेदी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.


BHOPAL : कमलनाथ ने की खाट पंचायत तो शिवराज बोले कुर्सी बची नहीं खाट पर ही बैठें
जानकारी के अनुसार बुधवार शाम एक इवेंट कंपनी के पायलट और एक ऑपरेटर पैराग्लाइडिंग कर रहे थे. तभी मशीन में आई तकनीकी खराबी की वजह से पैराग्लाइडर करीब ढाई सौ मीटर ऊंचाई से जमीन पर अनियंत्रित होकर गिर पड़ा. इस हादसे में पैराग्लाइडिंग करने वाले दोनों इवेंट कंपनी के कर्मचारियों की मौत हो गई. जैसे ही पैराग्लाइडिंग मशीन जमीन पर गिरी तब मौके पर मौजूद लोग दौड़े और काफी मशक्कत के बाद इन दोनों को बाहर निकाला गया.




इसके बाद दोनों को तत्काल मुंदी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया. इस पूरे मामले में प्रथम दृष्टया इवेंट कंपनी की लापरवाही नजर आ रही है. इधर मामले का गंभीरता को देखते हुये खंडवा के कलेक्टरअनय द्विवेदी ने मामले की मजिस्ट्रीयल इन्क्वायरी के आदेश दे दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज