लाइव टीवी

हनुवंतिया में जल महोत्सव : सैलानी यहां लेंगे ज़मीन-पानी और हवा में रोमांच का मज़ा
Khandwa News in Hindi

Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 3, 2020, 5:59 PM IST
हनुवंतिया में जल महोत्सव : सैलानी यहां लेंगे ज़मीन-पानी और हवा में रोमांच का मज़ा
हनुवंतिया में जल महोत्सव शुरू

निमाड़ के स्विट्जरलैंड और गोवा के नाम से मशहूर हनुवंतिया में जल महोत्सव (JAL Mahotsav) के आगाज के साथ ही पर्यटन (tourism) के नए द्वार खुल गए हैं. यहां आने वाले सैलानियों के मनोरंजन के लिए जल, थल और वायु सभी क्षेत्रों में अलग और विशेष तरह की व्यवस्था पर्यटन विभाग (tourism department) ने की है

  • Share this:
खंडवा.खंडवा (khandwa) के हनुवंतिया टापू में जल महोत्सव (jal mahotsav) शुरू हो गया है. सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) ने जल महोत्सव का शुभारंभ किया. आज से शुरू हुआ ये महोत्सव एक महीने चलेगा. इसमें देश-विदेश से सैलानी (tourist) आते हैं. ये वो टापू है जहां सैलानियों के मनोरंजन के लिए धरती-आकाश और पानी तीनों में पर्यटन और मनोरंजन की बेहतरीन व्यवस्था की गई है.

निमाड़ का स्विट्जरलैंड
निमाड़ के स्विट्जरलैंड और गोवा के नाम से मशहूर हनुवंतिया में जल महोत्सव के आगाज के साथ ही पर्यटन के नए द्वार खुल गए हैं. यहां आने वाले सैलानियों के मनोरंजन के लिए जल, थल और वायु सभी क्षेत्रों में अलग और विशेष तरह की व्यवस्था पर्यटन विभाग ने की है. वॉटर एक्टिविटी की बात करें तो उसमें बनाना राइडिंग, जलपरी और नर्मदा क्वीन की सौगात दी गई है. एयर एक्टिविटी में पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, हॉट एयर बैलून जैसे एडवेंचर गेम मौजूद हैं. पर्यटकों के ठहरने के लिए यहां 104 स्विस टेंट तैयार किए गए हैं, जो किसी लग्जरी होटल से कम नहीं हैं. इसके लिए पर्यटन विभाग का स्पेशल पैकेज है.

हमें जनता का है ख़्याल

तय समय के अनुसार मुख्यमंत्री कमलनाथ सुबह साढ़े ग्यारह बजे हनुवंतिया पहुंचे और जल महोत्सव का उद्घाटन किया.सीएम ने खंडवा के विकास के लिए 72 करोड़ रुपए से होने वाले 35 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया. कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रदेश सरकार का यह पहला जल महोत्सव है. मुख्यमंत्री ने कहा हमारी सरकार जनता के प्रति वचनबद्ध है. हमने किसानों से तरक्की के द्वार खोलने का वादा किया था, न कि झूठी घोषणाएं की थीं. इसलिए जनता उन पर अपना भरोसा कायम रखे. कमलनाथ सरकार उनकी उम्मीदों पर जरूर खरा उतरेगी.

ये भी पढ़ें-CM कमलनाथ 25 हज़ार यूथ वोटर्स को पढ़ाएंगे गांधी दर्शन

भोपाल में आठवीं की छात्रा से रेप और हत्या का आरोपी कौन? निगेटिव है DNA रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर