Home /News /madhya-pradesh /

2023 में कांग्रेस सरकार बनेगी, हर आदिवासी को पट्टा देंगे, हार देख शिवराज ने रद्द किया दौरा: कमलनाथ

2023 में कांग्रेस सरकार बनेगी, हर आदिवासी को पट्टा देंगे, हार देख शिवराज ने रद्द किया दौरा: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा के लोगों से सिर्फ झूठ बोला है.....

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा के लोगों से सिर्फ झूठ बोला है.....

Khandwa Lok sabha Bypolls: कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने अपने 16 साल के कार्यकाल में 22 हजार घोषणाएं की हैं, लेकिन अब उनका घोषणा करने का समय समाप्त हो रहा है. 2 नवंबर को उपचुनाव के परिणाम आएंगे और उसके बाद शिवराज सिंह चौहान भी अपने पद से चले जाएंगे. उसके बाद उनकी घोषणा ही बची रह जाएंगी.

अधिक पढ़ें ...

    खंडवा. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को खंडवा लोकसभा क्षेत्र के धूलकोट और मांधाता में कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह पुर्णी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. कमलनाथ ने कहा कि जब वह धूलकोट आ रहे थे तो प्रशासन ने उनसे कहा था कि वहां मौसम बहुत खराब है, आप वहां न जाएं. लेकिन मैंने कहा कि अगर मैं वहां उतर नहीं पाऊंगा तो धूलकोट की मिट्टी माथे पर लगाकर ही वापस आ जाऊंगा, लेकिन मैं वहां जाऊंगा जरूर.

    उल्लेखनीय है कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी खंडवा क्षेत्र का दौरा था लेकिन खराब मौसम के चलते उनका दौरा रद्द हो गया था. इस पर चुटकी लेते हुए कमलनाथ ने कहा कि सीएम शिवराज हार देखकर इलाके में गए ही नहीं. कमलनाथ ने कहा कि आज भी खंडवा इलाके के बहुत से आदिवासी बिना जमीन के रह रहे हैं. वर्ष 2023 में जैसे ही कांग्रेस सरकार आएगी, हर आदिवासी को जमीन का पट्टा दिया जाएगा.

    कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने अपने 16 साल के कार्यकाल में 22 हजार घोषणाएं की हैं, लेकिन अब उनका घोषणा करने का समय समाप्त हो रहा है. 2 नवंबर को उपचुनाव के परिणाम आएंगे और उसके बाद शिवराज सिंह चौहान भी अपने पद से चले जाएंगे. उसके बाद उनकी घोषणा ही बची रह जाएंगी.

    कमलनाथ ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने पिछले 21 साल में 8 चुनाव देखे हैं और उनमें से 7 बार भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाई है लेकिन इस बार खंडवा की जनता नया इतिहास बनाने वाली है. खंडवा की जनता बीजेपी के झूठे वादों और घोषणाओं से त्रस्त हो चुकी है. उन्होंने कहा कि इलाके का हाल यह है कि अस्पताल में डॉक्टर नहीं है, स्कूल में शिक्षक नहीं है और बिजली के खंभे तो हैं लेकिन तार नहीं है. बस लोगों के पास बड़े-बड़े बिल आ जाते हैं.

    कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने इस इलाके के लोगों से सिर्फ झूठ बोला है. यह इलाका कोरोना से बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ. लोग आक्सीजन के लिए तड़प रहे थे, इंजेक्शन की मांग कर रहे थे और सीएम शिवराज सिंह चौहान कहते रहे कि आक्सीजन की कोई कमी नहीं है.

    पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना से बुरहानपुर में 16025, खंडवा में 4000, देवास में 7000 और खरगोन में हजारों लोगों की मृत्यु हुई लेकिन शिवराज सरकार लोगों की मदद करने के बजाय मृत्यु के आंकड़े छुपाने में व्यस्त रही. उन्होंने नौजवानों से आग्रह किया कि अब जब शिवराज सिंह चौहान आएं तो उनसे पूछिएगा कि नई घोषणाएं न करें, पहले से जो झूठे वादे किए हैं, उनका हिसाब दें.

    कमलनाथ ने याद दिलाया कि उनकी सरकार बनी थी तो 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया था. खरगोन में 1,21000, देवास में 1,17000, बुरहानपुर में 1,72000 और खंडवा में 58,000 किसानों का कर्जा माफ किया गया. लेकिन शिवराज सिंह चौहान सरकार आते ही किसानों की कर्ज माफी रोक दी गई.

    Tags: Kamalnath, Khandwa news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर