समय से नहीं पहुंची एम्बुलेंस, गर्भवती ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 24, 2019, 2:49 PM IST
समय से नहीं पहुंची एम्बुलेंस, गर्भवती ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म
एंबुलेंस नहीं मिलने पर महिला ने बच्चे को सड़क पर दिया जन्म

बुरहानपुर में एम्बुलेंस के समय पर नहीं पहुंचने पर एक महिला को सड़क के किनारे ही बच्चे को जन्म देना पड़ा है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में एक महिला को सड़क के किनारे ही बच्चे को जन्म(Birth child on highway)देना पड़ा है. ये घटना दूर देहात के किसी गांव की नहीं बल्कि बुरहानपुर शहर की है. शुक्रवार को कमला नाम की महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. ऐसे में महिला के परिजनों ने तुरंत सरकारी एम्बुलेंस सेवा जननी एक्सप्रेस से संपर्क किया और गर्भवती कमला को अस्पताल ले जाने की गुहार लगाई.

सड़क किनारे महिला ने दिया बच्चे को जन्म

काफी इंतजार करने के बाद भी सरकारी एम्बुलेंस नहीं पहुंची. ऐसे में कमल के पति के पास केवल एक ही विकल्प रह गया. उसने कमला को अपनी मोटरसाइकिल पर ही बैठाकर अस्पताल (Hospital)ले जाने का फैसला किया, लेकिन ऊबड-खाबड़ रास्ते से मोटरसाइकिल का सफर गर्भवती कमल से बर्दाश्त नहीं हुआ और रास्ते में ही प्रसव पीड़ा चरम (pain during pregnancy) पर पहुंच गई. आखिरकार कमला को अस्पताल के रास्ते में ही सड़क के किनारे बच्चे को जन्म देना पड़ा.

जांच के बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ

समय पर नहीं पहुंची एंबुलेंस तो सड़क किनारे महिला ने दिया बच्चे को जन्म
समय पर नहीं पहुंची एंबुलेंस तो सड़क किनारे महिला ने दिया बच्चे को जन्म (फाइल फोटो)


कमला और उसके नवजात शिशु को उसके परिजन जैसे तैसे नजदीक के शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र(Community Health Center) तक ले गए. अस्पताल में डॉक्टर ने कमला और उसके नवजात शिशु की जांच की और बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों ही पूरी तरह से स्वस्थ है.

घटना ने सरकारी तंत्र की खोली पोल
Loading...

एम्बुलेंस ने मिलने के कारण गर्भवती महिला के  अस्पताल न पहुंचा पाने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी प्रदेश के कई हिस्सों से इस तरह की खबरें आती रही है. जननी एक्सप्रेस व अन्य सरकारी एम्बुलेंस सेवा में सुधार का दावा भले ही किया जाता हो, लेकिन इस प्रकार की घटनाएं सरकारी तंत्र की पोल खोल ही देती हैं.

यह भी पढ़ें- एक एम्बुलेंस के लिए घंटों जूझे, आखिरकार मायूस परिजन बाइक पर ले गए शव

यह भी पढ़ें- एंबुलेंस नहीं मिली, मां की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए बाइक पर ले गया बेटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...