बारिश से खंडवा बेहाल: ओंकारेश्वर-इंदिरासागर बांध के गेट खोले गए, खंडवा-इंदौर मार्ग बंद होने से बढ़ी परेशानी

मध्‍य प्रदेश के खंडवा में ओंकारेश्वर डैम (Omkareshwar Dam) और इंदिरासागर (Indirasagar Dam) डैम से पानी छोड़ने के बाद हालत बिगड़ गए हैं.

Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 10, 2019, 4:07 PM IST
बारिश से खंडवा बेहाल: ओंकारेश्वर-इंदिरासागर बांध के गेट खोले गए, खंडवा-इंदौर मार्ग बंद होने से बढ़ी परेशानी
बारिश के कारण खंडवा में हालात बिगड़े.
Harendra Nath Thakur
Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 10, 2019, 4:07 PM IST
खंडवा. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) में तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के बाद अभी तक स्थिति पूरी तरह सामान्य नहीं हुई है. जबकि तीन पुलिया नाला में पानी की तेज धार के बीच पुलिया पार करने के दौरान एक व्यक्ति पैर फिसलने के कारण नाले में बह गया. संतोष नाम का ये व्‍यक्ति रेलवे में नौकरी करता था. घटना की जानकारी लगते ही होमगार्ड के सैनिकों ने करीब 10 किमी तक पानी में बहने वाले शख्‍स की तलाश की, लेकिन पानी में तेज बहाव होने के कारण दूर-दूर तक वह नहीं मिला. रेलकर्मी की तलाश की कवायद करीब 5 घंटे चली, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई. अब पारी का बहाव कम होने के बाद ही दोबारा पानी में डूबने वाले रेलकर्मी की तलाश की जायेगी.

जारी है पानी छोड़ने का सिलसिला
इधर खंडवा में भारी बारिश के बीच ओंकारेश्वर डैम (Omkareshwar Dam) और इंदिरासागर डैम (Indirasagar Dam) से लगातार बांधों के गेट खोलकर पानी छोड़ने का सिलसिला जारी है. एक ओर जहां इंदिरा सागर डैम के 12 गेटों को खोल कर वहां से करीब 20 हजार क्यूमेक्‍स प्रति सेकंड पानी छोड़ा जा रहा है, तो ओंकारेश्वर डैम से भी 18 गेटों को खोलकर 20 हजार क्यूमेक्स प्रति सेकंड पानी छोड़ा जा रहा है.

खंडवा-इंदौर मार्ग बंद

करीब दो दिनों से खंडवा-इंदौर मार्ग बंद करने से यात्रियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. रूट डायवर्ट होने के कारण करीब 7 किमी तक खंडवा-बड़ौदा मार्ग पर जाम की स्थिति बनी हुई है. जबकि यात्रियों को खंडवा से इंदौर जाने में अभी करीब 6 घंटे लग रहे हैं. लिहाजा लोग स्थिति सामान्य होने तक यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लोग हैं कि मानते नहीं : जान ख़तरे में डालकर उफनते नदी-नाले पार

सतना में डर लगता है! 3 साल में 721 बच्चे लापता, अपहरण और हत्या से दहला ज़िला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 3:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...