पतंग की डोर पकड़ने गए बालक के हाथ लग गयी 11 KV की लाइन, करंट लगने से मौत
Khargone News in Hindi

पतंग की डोर पकड़ने गए बालक के हाथ लग गयी 11 KV की लाइन, करंट लगने से मौत
पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया

10 साल का वहीद नाम का बच्चा छत पर गिरी पतंग (KITE) उठाने गया था.पतंग उठाने के दौरान वो बिजली की लाइन (11 KV line) की चपेट में आ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 6:48 PM IST
  • Share this:
बुरहानपुर. बुरहानपुर (burhanpur) में पतंग (kite) के शौक ने एक बच्चे की जान ले ली. कटी पतंग उठाने गया बच्चा घर के ऊपर से गुजर रही 11 KV लाइन की चपेट में आ गया. करंट लगने से बच्चे की मौत हो गयी. उसकी उम्र 10 साल थी.

बालक पतंग की डोर थामने के लिए गया, लेकिन उसका हाथ बिजली के तार से छू गया. बालक को करंट लगता देख आसपास मौजूद लोग उसे बचाने के लिए दौड़े. शोर सुनकर घरवाले भी आ गए, लेकिन बालक तब तक दम तोड़ चुका था. शव से लिपटकर परिजन बिलख उठे.

घटना मंगलवार सुबह लगभग 6 बजे शिकारपुरा थाना क्षेत्र में जैनाबाद के कागजीपुरा की है. जानकारी के मुताबिक 10 साल का सलमान उर्फ मोहम्मद वहीद पिता मोहम्मद शरीफ सुबह नींद से जागा. कुछ देर बाद घर से खेलने के लिए निकल गया. अपने साथियों के साथ खेलते हुए उसने शौचालय के पास पतंग की डोर देखी. ये पतंग निकालने के लिए बालक शौचालय पर चढ़ गया. ऊपर से 11 केवी बिजली की लाइन निकल रही थी. पतंग की डोर तारों के पास ही थी. डोर अपने हाथ में लेने के दौरान बालक का हाथ तार से छू गया. करंट लगा तो बालक चीखा. आवाज लोगों ने सुनी तो सब बालक की ओर दौड़े, लेकिन बालक की मौत हो चुकी थी.

बिजली बंद करायी


लोगों ने शिकारपुरा थाना में सूचना दी. बिजली कंपनी ने जैनाबाद की बिजली बंद करवाई. मौके पर भीड़ लग गई थी. बालक का शव उठाया गया. पुलिस ने मौके पर जांच, पड़ताल की. पंचनामा बनाकर शव पीएम के लिए भेजा. पीएम के बाद शव परिवार को सौंपा गया. बालक की मौत के बाद गांव में मातम छा गया.  शोक में डूबे परिवार को ढांढस बंधाया. ग्रामीणों ने कहा शौचालय के ऊपर से निकले बिजली के तार हटाए जाने चाहिए।.इस संबंध में शिकायत करेंगे.गांव वालों का कहना है बच्चे खेलते हुए यहां चढ़ जाते हैं. बिजली के तार हटाने के संबंध में पंचायत से शिकायत की थी.साथ ही लाइनमैन का भी ध्यान दिलाया था. लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.


टेढ़े हो गए खंभे
ग्रामीणों ने बताया गांव में लगे ट्रांसफार्मर के खंभे टेढ़े हो गए हैं. किसी भी समय खंभे गिर सकते हैं.खुले पड़े ट्रांसफार्मर्स से हर समय हादसे का अंदेशा रहता है. बिजली कंपनी को इसमें सुधार करना चाहिए.

शोक में डूबा गांव
घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया. बच्चे की मौत से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज