OMG: खरगोन की इस बेटी का IQ लेवल महान वैज्ञानिक आइंस्टीन और न्यूटन जैसा...
Khargone News in Hindi

बचपन से कृष्ण कम्प्यूटर चलाती है. हिन्दी, अग्रेजी टाईपिंग कर लेती है. विशेष अनुमति लेकर वर्ष 2014 में कृष्ण ने 5वीं 2016 में कक्षा 8 और 2018 में 10वीं की बोर्ड परीक्षा पास कर ली.

  • Share this:
नाम कृष्ण गुप्ता, उम्र साढ़े दस साल, दस साल में ही 10वीं पास, साढ़े 6 साल की मात्र उम्र में 5वीं पास और अब 12वीं बोर्ड पास करने की तैयारी, आई क्यू लेवल आइंस्टीन और न्यूटन जैसा 150 से अधिक. अंग्रेजी, हिन्दी और संस्कृत भाषा का ज्ञान, कम्प्यूटर का ज्ञान, टाईपिंग फर्राटेदार, चौकिए नहीं खरगोन जिले के लोनारा की रहने वाली होनहार कृष्ण गुप्ता को देखकर हर कोई चौक जाता है. बता दें कि एक दिन बिना स्कूल गए कृष्ण ने राज्य ओपन परीक्षा के माध्यम से 10वीं की परीक्षा पास की.

अद्भुत स्मरण शक्ति और जिज्ञासा के चलते ये बच्ची है खास

आई क्यू लेवल आइंस्टीन और न्यूटन जैसा, 10 साल की उम्र में पास की हाईस्कूल की परीक्षा
आई क्यू लेवल आइंस्टीन और न्यूटन जैसा, 10 साल की उम्र में पास की हाईस्कूल की परीक्षा




बचपन से ही अद्भुत स्मरण शक्ति और जिज्ञासा के चलते ही घर में पढ़ने वाली कृष्ण अब आईएफएस के जरिए देश की सेवा करना चाहती है. चिकित्सकों का भी मानना है की ऐसे दिमाग वाले बच्चे रेयर होते है. कृष्ण गुप्ता के इस हैरतअंगेज कारनामे और हुनर को देखकर हर कोई हैरान है.
बच्ची के हुनर से हैरत में हैं लोग

दरअसल खरगोन जिला मुख्यालय से मात्र 40 किलोमीटर दूर लोनारा गांव के अखिलेश और शिक्षिका शीतल गुप्ता की बेटी कृष्ण का जन्म 19 अक्टूबर 2008 को हुआ था. मात्र ढाई साल की उम्र में होनहार कृष्ण की स्मरण शक्ति और लगन के चलते परिजन भी हैरत में पड़ जाते थे, जिसके बाद माता-पिता और दादाजी ने उसे घर में ही पढ़ाना शुरू किया. एक बार पढ़ाने पर कृष्ण को सब याद हो जाता है.

 10 साल की उम्र में पास की 10वीं की परीक्षा

होनहार कृष्ण की स्मरण शक्ति और लगन के चलते परिजन भी हैरत में हैं
होनहार कृष्ण की स्मरण शक्ति और लगन के चलते परिजन भी हैरत में हैं


बचपन से कृष्ण कम्प्यूटर चलाती है. हिन्दी, अग्रेजी टाईपिंग कर लेती है. विशेष अनुमति लेकर वर्ष 2014 में कृष्ण ने 5वीं 2016 में कक्षा 8 और 2018 में 10वीं की बोर्ड परीक्षा पास कर ली. भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाकर देश की सेवा करने का लक्ष्य रखने वाली कृष्ण का छोटी सी उम्र में 10वीं पास करना लोगों को हैरत में डाल देता है.

आई क्यू लेवल आइंस्टीन और न्यूटन जैसा

कृष्ण के दादा का कहना है कि उनकी पोती का IQ लेवल आइंस्टीन और न्यूटन जैसा है
कृष्ण के दादा का कहना है कि उनकी पोती का IQ लेवल आइंस्टीन और न्यूटन जैसा है


वहीं 10 साल में 10वीं की परीक्षा पास करने पर कृष्ण का कहना है कि अगर वह घर में पढ़ाई नहीं करती या फिर प्राईवेट परीक्षा नहीं देती तो उसके जीवन के 10 साल खराब हो जाते. साथ ही कृष्ण का कहना है कि वह अब 12वीं की परीक्षा की तैयारी कर रही है.वहीं प्रतिभा की धनी अपनी पोती कृष्ण को लेकर पेशे से डॉक्टर दादा का कहना है की बेटी कृष्ण का आई क्यू लेवल 150 से अधिक न्यूटन के बराबर है.

विशेष अनुमति लेकर दी 10वीं की परीक्षा

विशेष अनुमति लेकर नवीन कन्या हाईस्कूल खरगोन से 5वीं की परीक्षा और करीब 10 वर्ष की उम्र में राज्य ओपन परीक्षा के माध्यम से 10वीं की परीक्षा पास करने वाली कृष्ण को लेकर शासकीय नवीन कन्या हाईस्कूल की. प्राचार्या का कहना है की 5वीं की परीक्षा के आवेदन को हमने कम उम्र होने के कारण निरस्त कर दिया था, लेकिन विशेष अनुमति के बाद साढे छ साल में 5वीं की परीक्षा देने दी थी. कृष्ण की प्रतिभा को लेकर चिकित्सकों का मानना है की कृष्ण अपने ब्रेन का सौ प्रतिशत उपयोग करती है और ऐसे दिमाग वाले बच्चे रेयर होते हैं.

यह भी पढ़ें- खूनी हाथ अब उगा रहे खुशहाली की फसल, कैदी बन रहे हैं ‘हाईटेक किसान’

यह भी देखें- VIDEO: शुचि ने पुरानी घड़ियों को दिया नया रूप, संस्कृति के रंग में रंगा वक्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading