जन्मदिन विशेष: अक्षय कुमार निभाएंगे गुलशन कुमार का किरदार

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार

मुंबई में 1993 में हुए बम धमाकों के मामले में विशेष टाडा अदालत ने गुरुवार को दो दोषियों को मौत की सजा और अबु सलेम एवं एक अन्य दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2017, 8:39 AM IST
  • Share this:
मुंबई में 1993 में हुए बम धमाकों के मामले में विशेष टाडा अदालत ने गुरुवार को दो दोषियों को मौत की सजा और अबु सलेम एवं एक अन्य दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई. मुंबई बम धमाकों के अलावा अबु सलेम के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज है, जिसमें म्यूजिक मुगल गुलशन कुमार की हत्या का मामला भी शामिल है.



गुलशन कुमार ने 80 के दशक में टी-सीरीज की स्थापना कर संगीत उद्योग में धूम मचा दी थी. साल 1997 में उनकी हत्या कर दी गई थी.



यह महज इत्तफाक ही कहा जाएगा कि अबु सलेम को मुंबई ब्लास्ट में दोषी कराए दिए जाने के करीब एक महीने पहले ही म्यूजिक मुगल के नाम से मशहूर संगीतकार गुलशन कुमार की जिंदगी पर फिल्म बनने की घोषणा हो चुकी है.





मुगलः द गुलशन कुमार स्टोरी नाम से बन रही इस फिल्म का निर्माण गुलशन कुमार के बेटे और टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार करेंगे. इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभाएंगे. खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार का आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं.
इस फिल्म से मध्यप्रदेश के ऐतिहासिक शहर महेश्वर का भी कनेक्शन जुड़ा हुआ है. महेश्वर के 300 साल पुराने शिव मंदिर में ही अक्षय कुमार ने फिल्म का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था.



दरअसल, गुलशन कुमार के परिवार और अक्षय कुमार के बीच फिल्म को लेकर सारी बातचीत हो चुकी थी, केवल कांट्रैक्ट साइन करने की औपचारिकता पूरी करनी थी.



कांट्रैक्ट साइन करने के वक्त अक्षय कुमार इंदौर में अपनी अगली फिल्म 'पैडमैन' की शूटिंग कर रहे थे. बताते हैं कि अक्षय ने भूषण कुमार को फिल्म के बारे में फोन कर इंदौर आने के लिए कहा था.



अक्षय ने ही भूषण कुमार को सुझाव दिया था कि, महेश्वर में भगवान शिव का 300 साल पुराना मंदिर है और वह भगवान शिव के सामने इस फिल्म के लिए औपचारिक हस्ताक्षर करना चाहते हैं. इसके बाद अक्षय कुमार ने शिव मंदिर में बैठकर ही फिल्म के कांट्रेक्ट पर साइन किए थे.







गुलशन कुमार शिव भक्त थे और अगस्त 1997 में मुंबई के जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज