• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • खरगोन: अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जमींदोज किए गए 150 अवैध दुकान व मकान

खरगोन: अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जमींदोज किए गए 150 अवैध दुकान व मकान

उच्च न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण के दायरे में आने पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है.

उच्च न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण के दायरे में आने पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है.

खरगोन (Khargone) में करीब 150 अतिक्रमित (Trespassing) दुकान और मकान को 7 जेसीबी मशीनों से जमींदोज किया गया है.

  • Share this:
खरगोन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में खरगोन (Khargone) जिले के बड़वाह में प्रशासन ने अतिक्रमण (Encroachment) हटाने को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. करीब 150 अवैध दुकान और मकान को 7 जेसीबी मशीनों से जमींदोज किया गया है. बता दें कि इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर इंद्रा मार्केट समेत अन्य जगहों से अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन की टीम ने कार्रवाई की है.

33 फीट के दायरे में आने वाले सभी अतिक्रमणों को तोड़ने का निर्देश

शासकीय अस्पताल के सामने की दुकानें समेत महेश्वर रोड से करीब 150 दुकानों और मकान को उच्च न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण के दायरे में आने पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है. इस दौरान नर्मदा रोड पर बिजली के 7 पोल सिप्टिंग की गई. मामले में एसडीएम मिलिंद ढोके का कहना है कि 33 फीट के दायरे में आ रहे सभी अतिक्रमणों को तोड़ा जाएगा. गुरुवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में उन्होंने तीन अलग-अलग अधिकारियों की टीम बनाई थी.

300 अधिकारियों और कर्मचारियों ने दिया कार्रवाई को अंजाम

पुलिस प्रशासन, राजस्व और नगर पालिका के लगभग 300 अधिकारी और कर्मचारी टीम में शामिल थे. प्रशासन ने एक दिन पहले ही अतिक्रमण हटाने की मुनादी करवा दी थी. इस दौरान अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई था. कई बार हाईवे पर यातायात भी अवरुद्ध होता रहा. यहां तक कि अतिक्रमण की कार्रवाई को लेकर प्रशासन पर पक्षपात के भी आरोप लगाए गए.

एसडीएम मिलिंद ढोके ने बताया कि अतिक्रमण की कार्रवाई अगले दो-तीन दिन तक चलेगी. इसमें रोड के दोनों ओर 33-33 फीट के दायरे में जिसका भी अतिक्रमण होगा वह बिना किसी भेदभाव के हटाया जाएगा. प्रशासन द्वारा अतिक्रमण से बेरोजगार हुए लोगों के लिए विस्थापन की योजना पर भी विचार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- 3 साल की मासूम के एक हाथ में था चिप्स का पैकेट, दूसरे से किया अंतिम संस्कार

ये भी पढ़ें:- पुलिस भी दंग रह गयी जब चोरों के पास निकले 12 लाख रूपए के 101 मोबाइल फोन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज