आधी रात को नींद से जगा कर शौहर करता था पिटाई, फिर तीन तलाक देकर घर से निकाला

Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 20, 2019, 5:28 PM IST
आधी रात को नींद से जगा कर शौहर करता था पिटाई, फिर तीन तलाक देकर घर से निकाला
तलाक देकर घर से निकाला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

निकाह के चार माहिने बाद ही शौहर ने तलाक, तलाक, तलाक बोलाकर घर से निकाला अब सिर्फ कानून और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ही भरोसा है.

  • Share this:
केन्द्र सरकार (Central government) द्वारा तीन तलाक (Triple Talaq) कानून पास कराने के बावजूद लोग तीन तलाक देने के बाज़ नही आ रहे हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन में सोमवार को एक पीड़िता ने थाने पहुंच कर आरोप लगाया कि निकाह के चार माहिने बाद ही शौहर ने तलाक, तलाक, तलाक बोला और मुझे घर से निकाल दिया. पीड़िता अब इंसाफ मांग रही है. उसका कहना है कि उसे अब सिर्फ कानून और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ही भरोसा है.

पीड़िता आपने परिवार के साथ एसपी कार्यालय पहुची और पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई. पीड़िता ने शौहर पर कई गंभीर आरोप लगाए. तीन तलाक मामले में कानून लागू होने के बाद जिलें में यह पहला मामला सामने आया है. पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ तत्काल प्रकरण दर्ज नहीं किया. इस लिए उसे पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे से गुहार लगाने आना पडा.

तीन तलाक, Triple talaqप्रतीकात्मक तस्वीर

पति सद्दाम रात भर करता था पिटाई

सोमवार को पीड़िता अमरीन ने पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी को लिखित शिकायत में बताया कि 6 अप्रैल 2019 को उसका निकाह शहर के रंगरेजवाड़ी निवासी सद्दाम से हुआ था. शुरुआत से ही मैकेनिक पति सद्दाम उसके साथ मारपीट करता था. पीड़िता ने बताया कि कई बार सद्दाम उसे रात-रात भर पीटता था. सद्दाम ने नया गैरेज खोलने के लिए उसके पिता से 1 लाख रुपए की मांग भी की थी. अमरीन  का कहना है कि उसके पिता गरीब मजदूर है उनके पास जो कुछ था उन्होने शादी में लगा दिया. मांग पूरी ना होने पर अमरीन को प्रताड़ित किया जाता था. अमरीन ने जेठानी और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर भी प्रताड़ना और मारपीट का आरोप लगाया है.

पति सद्दाम के अन्य महिला रिश्तेदारों से हैं अवैध संबंध

अमरीन ने बताया कि जब 16 अगस्त को वह अपनी चाची साइना बेग के साथ ससुराल पहुंची तो वहां पति सद्दाम, बड़े भाई और जेठानी ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया. यहां तक की गला दबा कर मारने की कोशिश भी की गई. विवाद के दौरान सद्दाम ने चाचा रईस को बुलाकर कहा कि वह अब अमरीन को साथ नहीं रखेगा. उसी वक्त उसने तीन बार तलाक बोलकर घर से भगा दिया. अमरीन ने आरोप लगाया कि पति सद्दाम के अन्य रिश्तेदार महिला से अवैध संबंध है.तीन तलाक, Triple talaqप्रतीकात्मक तस्वीर
Loading...

अमरीन ने समाज के धर्मावलंबियों से भी मदद मांगी है. उन्होंने भी अमरीन से कानून का सहारा लेने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- च्यूइंगम खाने से इनकार करने पर शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में यहां दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला, गर्भवति है पीड़ित महिला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खरगोन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...