खरगोन में 108 की तर्ज पर पशुओं के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू
Khargone News in Hindi

खरगोन में 108 की तर्ज पर पशुओं के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू
इस एंबुलेंस में लिफ्ट की सुविधा है. जिसके माध्यम से पशु एंबुलेंस के अंदर आएगा.

मोबाइल पर सूचना मिलते ही इस एंबुलेंस के माध्यम से बीमार, एक्सीडेंट के शिकार और लावारिस व अस्वस्थ पशु को चिकित्सालय लाकर इलाज किया जाएगा.

  • Share this:
खरगोन में 108 की तर्ज पर पशुओं के लिए एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है. मोबाइल पर सूचना मिलते ही इस एंबुलेंस के माध्यम से बीमार, एक्सीडेंट के शिकार और लावारिस व अस्वस्थ पशु को चिकित्सालय लाकर इलाज किया जाएगा. कलेक्टर आशोक कुमार वर्मा की पहल पर इस सेवा की शुरुआत की गई है. पशुओं की जान बचाने के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू करने वाला खरगोन प्रदेश का पहला जिला बन गया है. खास बात यह है की इस एंबुलेंस में लिफ्ट की सुविधा है. जिसके माध्यम से पशु एंबुलेंस के अंदर आएगा.

जानकारी के अनुसार यह आधुनिक एंबुलेंस जिला पशु कल्याण समिति के माध्यम से अहमदाबाद से करीब 9 लाख 21 हजार रुपए में तैयार कराई गई है. स्टाफ को भी अहमदाबाद में विशेष ट्रेनिंग दी गई है. यह पहल करने वाले कलेक्टर का कहना है की मानव सेवा के लिए तो हर संस्था एंबुलेंस उपलब्ध करा देती है, लेकिन पशुओं के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. पशु की चिकित्सा को ध्यान मे रखकर यह पहल की गई है.इधर पशु चिकित्सकों का कहना है कि यह एक खास सौगात की तरह है. अब पशुओं का बेहतर इलाज होगा. किसान भी प्रशासन की इस पहल को किसान और पशु हितैषी बता रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज