• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • इस दिव्यांग कलाकार ने पैर से बनायी बिग बी की पेंटिंग, अमिताभ बच्चन ने जलसा में की मुलाकात

इस दिव्यांग कलाकार ने पैर से बनायी बिग बी की पेंटिंग, अमिताभ बच्चन ने जलसा में की मुलाकात

खरगोन के दिव्यांग कलाकार से अमिताभ बच्चन ने मुलाकात की

खरगोन के दिव्यांग कलाकार से अमिताभ बच्चन ने मुलाकात की

आयुष का बनाया अभिताभ बच्चन का चित्र 10 जनवरी को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जब बात अमिताभ तक पहुंची तो उन्होंने 12 जनवरी को आयुष से बात की और उन्हें मुंबई में अपने घर जलसा आने का न्यौता भेज दिया.

  • Share this:
    खरगोन. बड़वाह का 17 साल का आयुष बेहद खुश है. वो दो दिन पहले अमिताभ बच्चन (amitabh bacchan) से मिलकर आया है. आयुष दिव्यांग हैं. वो बोल नहीं सकते. हाथ भी उनका साथ नहीं देते. लेकिन हौसला, कला और जुनून ऐसा कि अमिताभ बच्चन की तस्वीर पैरों से पेंट कर बना दी. तस्वीरें सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हुईं और अमिताभ बच्चन तक पहुंच गयीं. बस फौरन ही अमिताभ बच्चन ने आयुष को मिलने के लिए बुला लिया.

    आयुष कुंडल बड़वाह के सुराणा नगर में रहता है. वो जन्म से दिव्यांग है. आयुष बोल नहीं पाता. हाथ भी साथ नहीं देते. रोजमर्रा के काम भी वो परिवार की मदद से कर पाता है. वो हाथ के इशारों से बात करता और समझता है. लेकिन उसमें अद्भुत कला क्षमता है. वो पैरों से अपने सारे काम करता है. यहां तक कि पेंटिंग भी काबिल-ए-तारीफ करता है. वो अमिताभ बच्चन का फैन है. इसलिए अमिताभ की तस्वीर उसने पैरों से पेंट कर बनायी.

    10 को वायरल 12 को अमिताभ का फोन
    आयुष का बनाया अभिताभ बच्चन का चित्र 10 जनवरी को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जब बात अमिताभ तक पहुंची तो उन्होंने 12 जनवरी को आयुष से बात की और उन्हें मुंबई में अपने घर जलसा आने का न्यौता भेज दिया. ये न्यौता 3 फरवरी का था. आयुष खुशी-खुशी अपनी मां सरोज और पिता जितेन्द्र के साथ अमिताभ बच्चन से मिलने मुंबई गए और उन्हें अपनी बनायी पेंटिंग भेंट की.

    50 हजार में खरीदी पेंटिंग
    अमिताभ बच्चन के साथ ये मुलाकात आधे घंटे तक चली. अमिताभ बच्चन बेहद गर्मजोशी से मिले. आयुष से बातचीत की. उनकी कला को देखा और पेंटिंग की सराहना की. अमिताभ ने वो पेंटिंग 50 हज़ार रुपए में खरीदी.

    (खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें-रतलाम में रोडरेज की घटना में बीच बचाव करने आए शख़्स की हत्या, 4 लोग घायल

    18 दिन से गायब है डेढ़ साल की बच्ची, अब पुलिस परिवार का कराएगी नार्को टेस्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज