नाबालिग लड़कियों को बेचने वाले अंतरराज्‍यीय गिरोह का पर्दाफाश, पांच महिलाओं सहित 9 गिरफ्तार

ललिता ने करण वास्कले, तेजकुमारी बाई और रेखाबाई माली के साथ मिलकर 1 लाख 50 हजार रूपए में नाबालिग को रतलाम जिले के पप्पू राजपूत के हाथों बेंच दिया था.

Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2018, 10:32 AM IST
Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2018, 10:32 AM IST
मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की बडवाह पुलिस ने नाबालिग लड़कियों को बेंचने वाले एक अंतरराज्‍यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह की 5 महिलाओं सहित कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि राजस्थान के रहने वाले दो प्रमुख आरोपी अभी भी फरार हैं. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

महाराष्ट्र में मजदूरी करने जा रहे सवानद के रहने वाले तोताराम ( परिवर्तित नाम )  ने ढ़ाई महीने पहले बड़वाह में रहने वाली अपनी मुंह बोली बहन सीमाबाई के घर अपनी 14 साल की बेटी को छोड़ दिया था. जब वह 10 नवम्बर को वापस लौटकर अपनी बेटी को वापस लेने गया तो वह वहां नहीं  थी.  सीमाबाई का कहना था कि नाबालिग लड़की 8 नवम्बर की शाम को बिना बताए कहीं चली गई है.



रिस्तेदारों के घर और इधर-उधर खोजबीन के बाद जब कुछ पता नहीं चल पाया तो तोताराम ने बड़वाह थाने में गुमशुदगी की रोपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने सीमाबाई और उसके पति से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने एक बड़े मानव तस्करी गिरोह का खुलासा किया. उसने बताया कि लड़की को मानव तस्करी के गिरोह के साथ मिलकर उसने 1,50,000 रूपए में बेच दिया था.

महिला की निशानदेही पर पुलिस ने नाबालिग लड़की को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया कि पीड़ित नाबालिग की मां का पहले देहांत हो चुका है, पिता दिव्यांग होने के कारण अपनी बेटी को सीमा बाई के घर छोड़कर महाराष्ट्र मजदूरी के लिए चला गया था. इस दौरान सीमा बाई और उसके पति सचिन मालाकार ने नाबालिग को बेचने के लिए कसरावद के कुंदन वास्कले और उसकी पत्नी ललिता वास्कले से सम्पर्क किया.

इसके बाद ललिता ने करण वास्कले, तेजकुमारी बाई और रेखाबाई माली के साथ मिलकर 1 लाख 50 हजार रूपए में नाबालिग को रतलाम जिले के पप्पू राजपूत के हाथों बेंच दिया. पुलिस ने सभी आरिपियो के खिलाफ विभिन्न धाराओ में मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में नहीं दिख रही कोई लहर, आज जनता करेगी मतदान

यह भी पढ़ें- 'भाग्य विधाता' कल करेंगे एमपी के राजनीतिक भविष्य का फैसला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...