अपना शहर चुनें

States

MP का पहला जिला अस्पताल जहां लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस की मिलेगी सुविधा

 शिवराजसिंह चौहान के 59वें जन्मदिन पर श्रम और कृषि कल्याण राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने एम्बुलेंस का लोकार्पण कर नागरिकों को समर्पित की
शिवराजसिंह चौहान के 59वें जन्मदिन पर श्रम और कृषि कल्याण राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने एम्बुलेंस का लोकार्पण कर नागरिकों को समर्पित की

अत्याधुनिक संसाधनों से लैस इस एम्बुलेंस में कार्डियो स्कोप, डीप फेब्रिलेटर, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन तथा आपात स्थिति में मरीज की जान बचाने के लिए शॉक देने जैसी सुविधाएं भी मौजूद है

  • Share this:
मध्य प्रदेश का खरगोन का शासकीय जिला अस्पताल प्रदेश का पहला अस्पताल बन गया है जहां एडवांस लाईफ सपोर्ट एम्बुलेंस की सुविधा मिलेगी. सूबे के मुखिया शिवराजसिंह चौहान के 59वें जन्मदिन पर श्रम और कृषि कल्याण राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने एम्बुलेंस का लोकार्पण कर नागरिकों को समर्पित की.

अमेरिका और जर्मनी की तरह अत्याधुनिक संसाधनों से लैस इस एम्बुलेंस में कार्डियो स्कोप, डीप फेब्रिलेटर, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन तथा आपात स्थिति में मरीज की जान बचाने के लिए शॉक देने जैसी सुविधाएं भी मौजूद है.

कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा की पहल और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद नंदकुमारसिह चौहान की निधि से जिला अस्पताल को सौगात मिली है. गंभीर मरीजों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के लिए जिला चिकित्सालय को एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस की सौगात सीएम के जन्मदिन पर मिली है. इससे हार्ट अटैक और गंभीर बीमारी के मरीजों को इंदौर या अन्य बड़े अस्पतालों तक ले जाने में मदद मिलेगी.



करीब 30 लाख रुपए की सांसद निधि से एंबुलेंस तैयार कराई गई है. इस एंबुलेंस को आईसीयू ऑन व्हील भी कहा जाता है. इसमें आईसीयू रुम की तरह ही सारी सुविधाएं मिलती है. साल भर पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व खंडवा सांसद नंदकुमार चौहान ने अस्पताल को लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस देने की घोषणा की थी.
राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा, एसपी डी कल्याण चक्रवृति और नगरपालिका अध्यक्ष विपिन गौर की मौजूदगी मे विधिवत पूजा-अर्चना कर एंबुलेंस का लोकार्पण किया. इस मौके पर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. रमेश नीमा सीएचएमओ डाँ संजय भट्ट सहित स्टाफ भी मौजूद था.इस दौरान राज्यमंत्री पाटीदार कहा कि गर्व की बात है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर जीवन रक्षक एम्बुलैस की सौगात मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज