खरगोन में भोले नाथ के जलाभिषेक के लिए टैक्टर से आएगा गंगाजल
Khargone News in Hindi

खरगोन में भोले नाथ के जलाभिषेक के लिए टैक्टर से आएगा गंगाजल
रवि जोशी, श्री तिरुपति बालाजी भक्त मंडल प्रमुख, खरगोन फोटो- ईटीवी

  • Share this:
मध्य प्रदेश के खरगोन में सावन के महीने में भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक करने के लिए पहली बार टैंकर के जरिए गंगाजल लाया जा रहा है.

समाजसेवी रवि जोशी और तिरुपति बालाजी भक्त मंडल के संयुक्त प्रयासों से ये पहल सार्थक होने जा रही है. खास बात यह है कि इस धार्मिक आयोजन के तहत 7 जुलाई को गंगाजल का वितरण सिद्धी विनायक
गणैश मंदिर मे किया जाएगा. हजारों लोग गंगाजल लेने पहुंचेंगे.

रवि जोशी मित्र मंडल की ओर से शहर से लगे 84 शिवालयों में गंगाजल से अभिषेक के लिए जल भेजने के साथ ही शिवभक्तों के घर तक गंगाजल पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है.



श्री तिरुपति बालाजी भक्त मंडल प्रमुख रवि जोशी ने बताया कि हरिद्वार स्थित हर की पौड़ी से 22 हजार


लीटर गंगाजल टैंकर के जरिए 7 जुलाई को खरगोन लाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गंगा जल के आगमन पर स्थानीय श्री नवग्रह मंदिर से एक विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी. ये शोभायात्रा कुंदा नदी तट स्थित श्री सिद्धि विनायक मंदिर परिसर में पहुंचेगी.

यहां निमाड़ के संत समाज और कर्मकांडी ब्राह्मणों की अगुआई में विधिवत धार्मिक अनुष्ठान और गंगा मैया की महाआरती बाद प्रसाद के साथ शहर की शिव मंदिर समितियों को गंगाजल वितरित किया जाएगा.
वही शिवभक्तों को 200 एमएल की बोतल में पैक कर गंगाजल वितरित किया जाएगा. समिति ने 11 हजार बोतल गंगाजल वितरण के लिए मंगवाए हैं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading