खरगोन में फिर से आशा सहयोगियों की नियुक्ति करेगा शासन

सीएमएचओ वंदना खरे.

सीएमएचओ वंदना खरे.

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह ब्लॉक में 18 आशा सहयोगियों को पद से हटाने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग फिर से आशा सहयोगियों की नियुक्ति करेगा. ईटीवी/न्यूज18 से खास बातचीत में सीएमएचओ वंदना खरे ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार फिर से नियुक्ति होगी.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह ब्लॉक में 18 आशा सहयोगियों को पद से हटाने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग फिर से आशा सहयोगियों की नियुक्ति करेगा. ईटीवी/न्यूज18 से खास बातचीत में सीएमएचओ वंदना खरे ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार फिर से नियुक्ति होगी.



नियुक्ति प्रक्रिया में त्रुटी के चलते शासन स्तर पर हुई जांच के बाद पद से हटाने की कार्रवाई की गई थी. वंदना खरे का चर्चा के दौरान कहना था कि चयन प्रक्रिया में क्या गड़बड़ी हुई और कौन दोषी है, शासन स्तर पर इसकी जांच चल रही है. अगर कोई दोषी है तो शासन के निर्देशानुसार उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.



सीएमएचओ खरे ने बताया कि उन्हें खरगोन आए एक माह हुआ है. शासन से उन्हें सहयोगी आशा कार्यकर्ताओं को हटाने के निर्देश मिले थे. उन्होंने कार्रवाई की. खरे ने स्वीकार किया कि भर्ती प्रक्रिया में लापरवाही हुई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्य स्तर से जैसे निर्देश मिलेंगे वैसी कार्रवाई की जाएगी.





गौरतलब है कि सनावद के पुरूषोत्तम सेन ने चयन प्रक्रिया में फर्जीवाडे़ की शिकायत कलेक्टर आशोक वर्मा सहित स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह और विभाग की पीएस गौरी सिंह से की थी. वर्ष 2013 में नियुक्त आशा सहयोगियों को अब सीएमएचओ वंदना खरे ने हटाया है.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज