लाइव टीवी

जज ने करवाई 19 साल से अलग रहने वाले दंपति में सुलह
Khargone News in Hindi

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 9, 2017, 9:19 AM IST
जज ने करवाई 19 साल से अलग रहने वाले दंपति में सुलह
दंपति ने न्यायालय परिसर में एक—दूसरे के गले में माला डालकर कोर्ट परिसर से विदा ली.

मध्यप्रदेश के खरगोन में शनिवार को लोग अदालत में जज गंगाचरण दुबे ने 19 साल से अलग—अलग रह रहे दंपति में सुलह कराते हुए उन्हें साथ रहने के लिए राजी कर लिया.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के खरगोन में शनिवार को लोक अदालत में जज गंगाचरण दुबे ने 19 साल से अलग-अलग रह रहे दंपति में सुलह कराते हुए उन्हें साथ रहने के लिए राजी कर लिया. यह वही जज हैं जो दांपत्य जीवन मे मधुर संबंधों के लिए अपने एक फैसले में पति को दिन में दो बार पत्नी को कैसी हो डार्लिंग बोलने का आदेश देकर सुर्खियां बटोर चुके हैं.

जानकारी के अनुसार लोक अदालत मे सुनवाई के दौरान पैनपुर गांव के रामेश्वर यादव और उनकी पत्नि चन्द्रकला के बीच भरण-पोषण और विवाद का मामला आया था. सुनवाई के दौरान जज गंगाचरण दुबे ने पति-पत्नी को समझाइश देते हुए करीब 10 वर्षों से न्यायालय में चल रहे मामले में सुलह करा दी.खास बात यह रही की जज की पहल पर दंपति ने न्यायालय परिसर में एक साथ रहने का वादा करते हुए एक-दूसरे के गले में माला डालकर नए दूल्हा-दुल्हन की तरह कोर्ट परिसर से विदा ली.

रामेश्वर यादव और उनकी पत्नि चन्द्रकला के चेहरे की रौनक 19 साल बाद बदली हुई दिखाई दे रही थी. न्यायालय को धन्यवाद देने वाले मजदूर परिवार ने कभी सोचा भी नही था की न्याय के मंदिर मे उनकी एक बार फिर शादी होगी और दोनों साथ जीने-मरने की कसम खाते हुए कोर्ट से रवाना होंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खरगोन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2017, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर