Home /News /madhya-pradesh /

khargone communal tension update riotous collected petrol bomb stones on roof as per planning shriram shobhayatra mpns

खरगोन में श्रीराम शोभायात्रा पर हमले की पहले से ही थी प्लानिंग, छतों पर जमा थे पेट्रोल-बम; 77 गिरफ्तार

Communal Tension Update: मध्य प्रदेश के खरगोन में श्रीराम शोभायात्रा पर पथराव की प्लानिंग पहले से थी.

Communal Tension Update: मध्य प्रदेश के खरगोन में श्रीराम शोभायात्रा पर पथराव की प्लानिंग पहले से थी.

MP Communal Tension: मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी सांप्रदायिक उपद्रव हुआ. एक तरफ श्रीराम शोभायात्रा पर पथराव हुआ तो दूसरी ओर कई जगह आग लगाई गई और लूटपाट की गई. अब इस मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि रविवार को हुई ये हिंसा कोई अचानक नहीं हुई, बल्कि इसकी बहुत पहले से प्लानिंग थी. उपद्रवियों ने घर की छतों पर पेट्रोल बमों और पत्थरों का भारी इंतजाम कर रखा था. इसी योजना के मुताबिक जैसे ही श्रीराम शोभायात्रा निकली, वैसे ही हिंसा शुरू हो गई.

अधिक पढ़ें ...

खरगोन. मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर हुए सांप्रदायिक उपद्रव में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. रविवार को यह उपद्रव अचानक नहीं हुआ, बल्कि इसकी पहले से ही तैयारी थी. असामाजिक तत्वों ने घर की छतों पर पेट्रोल बमों और पत्थरों का भारी इंतजाम कर रखा था. उनकी प्लानिंग थी कि जैसे ही श्रीराम शोभायात्रा निकलेगी, वैसे ही उस पर हमला कर दिया जाएगा. प्लानिंग के मुताबिक, उन्होंने शोभायात्रा निकलते ही जबरदस्त पथराव कर दिया, 25 से ज्यादा दुकानों-मकानों में आग लगा दी.

पथराव के बाद एक ओर श्रीराम शोभायात्रा स्थगित कर दी गई, वहीं दूसरी ओर शहर में कई जगह कर्फ्यू लगा दिया गया. इस तनाव के माहौल के बीच एसपी सिद्धार्थ चौधरी को पैर में गोली भी लगी थी. लेकिन, फिलहाल स्थिती पूरी तरह नियंत्रण में है. एसपी चौधरी पर गोली चलाने के मामले को सरकार ने पूरी तरह गंभीरता से लिया है. आईजी राकेश गुप्ता ने एसपी के घायल होने के बाद मोर्चा संभाल लिया है.

किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा- आईजी

News18 से खास बातचीत में आईजी राकेश गुप्ता ने कहा कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस उपद्रवियों को ढूंढ-ढूंढकर कार्रवाई करेगी. स्थित पूरी तरह नियंत्रण में है. कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाएगा. एसपी सिद्धार्थ चौधरी, टीआई बीएल मंडलोई सहित पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने के मामले में कठोर से कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. पुलिस की पहली प्राथमिकता उपद्रवियों को हिरासत में लेकर कठोर कार्रवाई करना है.

अधिकारियों ने तुरंत संभाला मोर्चा

गौरतलब है कि रविवार देर रात उपद्रवियों ने संजय नगर मोतीपुरा और आनंद नगर में घरों को आग लगाई और लूटपाट की. DIG तिलक सिंह, कलेक्टर अनुग्रहा पी, SP सिद्धार्थ चौधरी, ADM एसएस मुजाल्दा ने मोर्चा संभाला और स्थिति नियंत्रित करने की कोशिश की. जमींदार मोहल्ला के एक शख्स को गंभीर चोट आई थी. पथराव में 15 पुलिसकर्मी व 15 से ज्यादा लोग घायल हुए.

बता दें कि यहां पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी के बाद शहर के कई इलाकों में भगदड़ की स्थिति बन गई थी. हालांकि जानकारी मिलते ही फोर्स मौके पर पहुंच गई और मोर्चा संभाल लिया था. जानकारी के मुताबिक जुलूस पर उपद्रवियों ने पहले पथराव किया. इसके बाद वाहनों में आग लगा दी. तालाब चौक , मोहन टाकीज , तवड़ी मोहल्ले , विठ्ठल मंदिर सराफा बाजार इलाके में यह उपद्रव हुआ. इन क्षेत्रों में तनाव की स्थिति बन गई थी. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में कर लिया.

Tags: Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर