47 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ खरगोन बना देश का सबसे गर्म शहर, एमपी के ये 5 शहर हैं सबसे गर्म

खरगोन का तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है, जिस कारण शहर भट्टी की तरह तप रहा है.

Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 27, 2019, 4:03 PM IST
47 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ खरगोन बना देश का सबसे गर्म शहर, एमपी के ये 5 शहर हैं सबसे गर्म
खरगोन का तापमान पहुंचा 47 डिग्री, गर्मी से चुनाव प्रचार भी हो रहा प्रभावित
Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 27, 2019, 4:03 PM IST
मध्य प्रदेश के खरगोन में भीषण गर्मी के चलते आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. खरगोन का तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है, जिस कारण शहर भट्टी की तरह तप रहा है. तेज धूप और भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. लू के थपेड़े के बीच दिन में सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है.

बता दें कि भाेपाल में शुक्रवार काे जहां तीसरे दिन पारा 42 डिग्री पार रहा, वहीं खरगाेन देश भर में सबसे गर्म शहर रहा. वहां दिन का तापमान 47 डिग्री दर्ज किया गया है. देश के 13 सबसे गर्म शहराें में मध्य प्रदेश के 5 शहरों में खरगोन, खंडवा, हाेशंगाबाद, खजुराहाे और नाैगांव शामिल है.



इतनी गर्मी में सड़कों पर अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात हो जाते हैं. गर्मी के अभी ये हाल हैं तो आने वाले मई या जून में लोगों की क्या हालत होगी. वहीं इस भीषण गर्मी में लोकसभा चुनाव प्रचार में लगे उम्मीदवार और कार्यकर्ता भी परेशान हो रहे हैं. बता दें कि खरगोन लोकसभा का चुनाव अंतिम चरण में 19 मई को होना है. ऐसे में कहीं न कहीं भीषण गर्मी और 47 डिग्री के तापमान में चुनाव प्रचार भी प्रभावित होता नजर आ रहा है. हालांकि दोनों प्रमुख राजनीतिक दल बीजेपी और कांग्रेस भीषण गर्मी में भी चुनाव प्रचार के दौरान परेशानी होने से इंकार कर रहे हैं.

ये भी देखें:- मंदिर के प्रवेश द्वार पर सरेआम शराब खोरी, देखें VIRAL VIDEO

बीजेपी का कहना है की राष्ट्रवाद और पुनः नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के उत्साह और उमंग के चलते चुनाव प्रचार के दौरान कार्यकर्ताओं को गर्मी से कोई परेशानी नहीं हो रही है. इधर, कांग्रेस का भी मानना है कि विधानसभा में मिली जीत के बाद कार्यकर्ताओं में इतना जुनून है कि प्रचार के दौरान भीषण गर्मी की बिलकुल चिंती नहीं है.

ये भी पढ़ें:-  लाइलाज बीमारी से पीड़ित हर्ष सोंगरा अब फोर्ब्स की सूची में शामिल हैं

ये भी देखें:- VIDEO: भोपाल के चमत्कारी शिव कुंड की रहस्यमय कहानी
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...