Home /News /madhya-pradesh /

khargone violence orphan lakshmi muchhal will get married today rioters robbed the house cm shivraj singh chouhan will attend the wedding mpsg

शिवराज मामा की लाड़ली लक्ष्मी की आज शादी, बिन माता-पिता की बिटिया का दंगाइयों ने लूट लिया था घर

Khargone ki Khabar. रामनवमी पर खरगोन में हुई हिंसा में लक्ष्मी का दहेज का सामान भी दंगाई लूट ले गए थे.

Khargone ki Khabar. रामनवमी पर खरगोन में हुई हिंसा में लक्ष्मी का दहेज का सामान भी दंगाई लूट ले गए थे.

Khargone Positive Story : 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद शहर में आगजनी और हिंसा में दंगाई लक्ष्मी के घर से दहेज और शादि का सारा सामान लूटकर ले गये थे सब आग के हवाले कर दिया था. यहां तक कि लक्ष्मी और परिवार के नये कपड़े भी लूटकर ले गये थे. लक्ष्मी की 14 अप्रैल की शादी थी जो नहीं हो पायी थी. जानकारी मिलने पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से लक्ष्मी और उसके भाई सतीश से चर्चा कर धूमधाम से शादी कराने का भरोसा दिलाया था.

अधिक पढ़ें ...

खरगोन. लक्ष्मी आज दुल्हन बनेगी. उसकी आज शादी है. बारात गुजरात के भावनगर से आ रही है. लक्ष्मी के लिए सब कुछ सपने जैसा है. एक महीने में ही क्या से क्या हो गया. पिछले महीने दंगाइयों ने उसकी शादी का सारा सामान लूट लिया था. लगता था सब उजड़ गया. लेकिन मामा शिवराज ने फिर उसकी आंखों में सपने दिए. आज धूमधाम से शादी हो रही है.  लक्ष्मी अपना नया घर संसार बसाने यहां से विदा हो जाएगी. हम खरगोन की उसी अनाथ लक्ष्मी मुछाल की बात कर रहे हैं जिसकी शादी का सामान रामनवमी पर दंगाई लूट ले गए थे. उस वक्त  शादी नहीं हो पायी थी. सीएम शिवराज के आश्वासन के बाद अब उसकी शादी प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल करवा रहे हैं. इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान के भी आने की उम्मीद है.

खरगोन शहर के दंगा पीड़ित इलाके संजय नगर में शहनाई बजने वाली है. पिछले महीने रामनवमी पर यहां पत्थर बरसे थे. लेकिन अब यहां शांति है और यहां रहने वाली लक्ष्मी मुछाल की शादी हो रही है. शादि में सीएम शिवराजसिंह चौहान के शामिल होने की सम्भावना है. प्रदेश के कृषि और जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल लक्ष्मी मुछाल की शादि का खर्चा व्यक्तिगत रूप से उठा रहे हैं. आज से माता पूजन, हल्दी की रस्म के साथ दो दिवसीय उत्सव की शुरूवात दंगाग्रस्त इलाके में हो गयी है.

शादी का सामान लूट ले गए थे दंगाई
10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद शहर में आगजनी और हिंसा में दंगाई लक्ष्मी के घर से दहेज और शादि का सारा सामान लूटकर ले गये थे सब आग के हवाले कर दिया था. यहां तक कि लक्ष्मी और परिवार के नये कपड़े भी लूटकर ले गये थे. लक्ष्मी की 14 अप्रैल की शादी थी जो नहीं हो पायी थी. जानकारी मिलने पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से लक्ष्मी और उसके भाई सतीश से चर्चा कर धूमधाम से शादी कराने का भरोसा दिलाया था.

ये भी पढ़ें- कथा वांचते-वांचते पंडितजी ने लगा दिया 3 हजार महिलाओं को चूना, ठग लिए 40 लाख रुपये

कमल पटेल ने उठायी जिम्मेदारी
प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने वीडियो कॉल कर लक्ष्मी की शादी का खर्चा उठाने का भरोसा दिया था. महीने भर बाद अब सब सामान्य हुआ तो लक्ष्मी की शादी की तैयारी हुई. अब दंगाग्रस्त क्षेत्र में बैंड बाजे और खुशी का महौल है. लक्ष्मी उसका भाई और सभी खुश हैं. आज शादी है. कमल पटेल शादी की रस्में पूरी करवा रहे हैं. गुजरात के बाबर से बारात आ रही है. बिना माता पिता की लक्ष्मी की शादी एक सेलिब्रिटी की तर्ज पर हो रही है.

ये भी पढ़ें- खरगोन हिंसा : 1 महीने से अस्पताल में भर्ती शिवम घर लौट आया, CM शिवराज ने करवाया इलाज

शहर में धूम शादी की
खरगोन शहर की दंगाग्रस्त संजय नगर इलाके की 25 वर्षीय लक्ष्मी मुछाल की शादी इन दिनों खरगोन शहर ही नहीं पूरे प्रदेश में चर्चा में है. लक्ष्मी का कहना है मैंने जीवन में नही सोचा था कि मेरी शादी ऐसी होगी. दंगाइयो ने तो सब लूट लिया था. लेकिन शिवराज मामा ने अपनी पीड़ित भांजी की चिंता दूर कर दी. उसने सीएम शिवराज और प्रभारी मंत्री कमल पटेल दोनों का धन्यवाद अदा किया. लक्ष्मी का कहना है मैं सौभाग्य शाली हूं कि जो वादा मुझसे शिवराज मामा और मंत्री कमल पटेल ने किया था वो पूरा कर रहे हैं.

बिन माता-पिता की है लक्ष्मी
लक्ष्मी जब 4 साल की थी तब उसके सिर से पिता और 10 साल की उम्र में मां का साया उठ गया था. पेशे से ड्राइवर बड़ा भाई सतीश और छोटा भाई लकी ही पिता और माता सब हैं. वो ही लक्ष्मी की शादी कर रहे थे. लेकिन 10 अप्रैल की रात उपद्रवियों के तांडव ने भाई-बहन को सड़क पर ला खड़ा किया था. सतीश का कहना है की दंगे के समय टूट गया था कि अब कैसे शादी होगी. लेकिन मुख्यमंत्री और मंत्री कमल पटेल ने जो वादा किया था उससे ज्यादा मदद की जा रही है। मेरे साथ आज कंधा से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. वो मेरे बड़े भाई और पिता समान हो गये हैं.

Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Communal Riot, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर