MP में पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन, राजस्थान में शादी करके ठगे 2.5 लाख रुपए और गहने
Khargone News in Hindi

खरगोन में राजस्थान के एक युवक के साथ शादी रचाने का ड्रामा कर एक युवती ने दलालों के साथ मिलकर 2.5 लाख रुपए लूट लिए. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन समेत 3 को गिरफ्तार कर राजस्थान पुलिस को सौंप दिया है.

  • Share this:
खरगोन में राजस्थान के एक युवक के साथ शादी का ड्रामा करके 2.5 लाख रुपए और सोने- चांदी के जेवर की ठगी करने का मामला सामने आया है. दुल्हन ने अपने तथाकथित जीजा और बहन के साथ मिलकर राजस्थान के प्रतापगढ़ थाने के एक गांव के युवक विष्णु पाटीदार के साथ शादी के नाम पर बड़ी ठगी की. खरगोन पुलिस के सहयोग से राजस्थान पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित उसके तथाकथित जीजा और बहन को हिरासत में ले लिया है.

पीड़ित युवक से 2.5 लाख रुपए और जेवर ठगने के पहले युवती ने युवक के साथ 8 मार्च को राजस्थान में सगाई की, फिर 23 मार्च को खरगोन में एक मंदिर मे शादी की थी.

पुलिस की हिरासत में लुटेरी दुल्हन और दोनों दलाल




दुल्हन बनकर कथित जीजा और बहन के साथ मिलकर की ठगी 
खरगोन जिले के भगवानपुरा निवासी युवती और उसके तथाकथित जीजा ने मिलकर इस पूरी ठगी की वारदात को अंजाम दिया. दोनों ने राजस्थान के एक दलाल से संपर्क कर शादी के नाम पर ढाई लाख रुपए ठगने की साजिश रची. सगाई के समय 50 हजार और शादी के समय दो लाख रुपए लेने के बाद दुल्हन विदा तो हो गई लेकिन रास्ते में योजनाबद्ध तरीके से कार से पीछा कर लोगों ने दुल्हन को छुड़ाकर राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला निवासी दुल्हे विष्णु पाटीदार से मारपीट की और उसे बिना दुल्हन के भगा दिया.

जीजा और दलाल भी हुए गिरफ्तार 

खरगोन पुलिस के सहयोग से राजस्थान पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित उसके तथाकथित जीजा और दलाल को गिरफ्तार किया है जो अब सलाखों के पीछे हैं. फर्जी शादी की पटकथा राजस्थान के बांसवाड़ा की एक महिला दलाल के जरिए शुरू हुई. पीड़ित युवक ने राजस्थान के सुनील मीणा नामक दलाल से शादी के लिए सम्पर्क किया. खरगोन के दलाल विक्रम तथाकथित जीजा ने शादी का सौदा तय कराया. दोनों दलालों की मौजूदगी में युवक-युवती ने शादी का फैसला किया. इसी दौरान युवती और उसके तथाकथित जीजा ने शादी के लिए युवक और उसके परिजनों के सामने पैसों की डिमांड रखी और ढाई लाख रुपए में सौदा तय हुआ. शादी के नाम ठगी को लेकर खरगोन कोतवाली टीआई का कहना है की योजनाबद्ध तरीके से ढाई लाख रुपए और जेवर की ठगी हुई है.

शादी के नाम पर लूट का शिकार हुआ राजस्थान का युवक विष्णु पाटीदार


राजस्थान के पीड़ित युवक की शिकायत पर पहुंचे सलाखों के पीछे
पीड़ित युवक व परिजनों की ओर से प्रतापगढ़ के हथुनिया थाने पर झूठी शादी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. राजस्थान पुलिस ने शादी के सूत्रधार बांसवाड़ा निवासी सुनील मीणा को सबसे पहले सुनील को उठाया. परत दर परत मामला उजागर हो गया. बीते दो दिनों से पुलिस ने सर्चिंग कर धोखाधड़ी करने वाली दुल्हन और उसके तथाकथित जीजा को गिरफ्तार किया. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. लुटेरी दुल्हन अब अपने बचाव में अपने तथाकथित जीजा और बहन को दोषी बता रही है. दोनों को राजस्थान पुलिस के सुपुर्द है. पुलिस आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड की जांच के साथ ढाई लाख रुपए और जेवर की रिकवरी में  जुट गई है.

ये भी पढ़े:

4 साल की मासूम से किया था रेप, कोर्ट ने अंतिम सांस तक जेल में रहने की सुनाई सजा

चूरू में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, SHO समेत आठ पुलिसकर्मी सस्पेंड और 26 लाइन हाजिर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading