मध्यप्रदेश: बकरी के बच्चों की 'मां' बनी गाय, हर रोज पिलाती है अपना दूध

गाय बकरी के दोनों बच्चों को अपना दूध भी पिलाती है. गाय और बकरी के बच्चों के इस अनोखे रिश्ते को देखने के लिए रोज बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 4, 2019, 8:27 PM IST
Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 4, 2019, 8:27 PM IST
खरगोन जिले में कसरावद तहसील के चन्दनपुरी गांव में गाय और बकरी के बच्चों में एक अनोखा प्रेम देखा जा रहा है. यहां एक गाय को बकरी के बच्चों से इतना लगाव हो गया है कि गाय बकरी के दोनों बच्चों को अपना दूध भी पिलाती है. गाय और बकरी के बच्चों के इस अनोखे रिश्ते को देखने के लिए रोज बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. गाय को गौ माता कहा गया है और गौ माता की मममा की हजारों कहानियां हैं.

कसरावद तहसील के चंदनपुरी गांव में उसी ममता की मिसाल को देखा जा रहा है. किराना व्यापारी अनिल राठौड़ की गाय और बकरी के दोनों बच्चों के बीच प्रेम और लगाव दर्शनीय बना हुआ है. पिछले कई दिनों से गाय बकरी के दोनों बच्चों को अपना दूध पिला रही है.

अनिल राठौड़ के पुत्र दुर्गेश राठौड़ ने बताया कि 15 दिनों से देख रहे हैं कि जैसे ही गाय खेत से घर आती है वैसे ही बकरी के दोनों बच्चे गाय के पास दौड़कर पहुंच जाते हैं और गाय के साथ दोनों बच्चे मस्ती करते हैं. गाय भी इन दोनों बकरी बच्चों को दुलारने के बाद इन्हें अपना दूध पिलाती है.

ये भी पढ़ें-

गौ-शाला का ऐसा है हाल, गौ-माता के ना सिर पर छांव ना टंकी में पानी

जीते जी सुरक्षित नहीं गौ-माता और फिर हो गयी नयी घोषणा
First published: June 4, 2019, 7:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...