मध्यप्रदेश: बकरी के बच्चों की 'मां' बनी गाय, हर रोज पिलाती है अपना दूध
Khargone News in Hindi

गाय बकरी के दोनों बच्चों को अपना दूध भी पिलाती है. गाय और बकरी के बच्चों के इस अनोखे रिश्ते को देखने के लिए रोज बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

  • Share this:
खरगोन जिले में कसरावद तहसील के चन्दनपुरी गांव में गाय और बकरी के बच्चों में एक अनोखा प्रेम देखा जा रहा है. यहां एक गाय को बकरी के बच्चों से इतना लगाव हो गया है कि गाय बकरी के दोनों बच्चों को अपना दूध भी पिलाती है. गाय और बकरी के बच्चों के इस अनोखे रिश्ते को देखने के लिए रोज बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. गाय को गौ माता कहा गया है और गौ माता की मममा की हजारों कहानियां हैं.

कसरावद तहसील के चंदनपुरी गांव में उसी ममता की मिसाल को देखा जा रहा है. किराना व्यापारी अनिल राठौड़ की गाय और बकरी के दोनों बच्चों के बीच प्रेम और लगाव दर्शनीय बना हुआ है. पिछले कई दिनों से गाय बकरी के दोनों बच्चों को अपना दूध पिला रही है.

अनिल राठौड़ के पुत्र दुर्गेश राठौड़ ने बताया कि 15 दिनों से देख रहे हैं कि जैसे ही गाय खेत से घर आती है वैसे ही बकरी के दोनों बच्चे गाय के पास दौड़कर पहुंच जाते हैं और गाय के साथ दोनों बच्चे मस्ती करते हैं. गाय भी इन दोनों बकरी बच्चों को दुलारने के बाद इन्हें अपना दूध पिलाती है.



ये भी पढ़ें-
गौ-शाला का ऐसा है हाल, गौ-माता के ना सिर पर छांव ना टंकी में पानी

जीते जी सुरक्षित नहीं गौ-माता और फिर हो गयी नयी घोषणा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज