सागर गैंगरेप: मंत्री बोलीं- सुधार के लिए सामूहिक प्रयास है जरूरी
Khargone News in Hindi

सागर गैंगरेप: मंत्री बोलीं- सुधार के लिए सामूहिक प्रयास है जरूरी
File Photo- महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस

अर्चना चिटनीस का कहना है कि ऐसी घटना को रोकने के लिये अब सख्त कानून बनाने और लागू करने की आवश्यकता है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश की महिला एंव बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने सागर गैंग रेप और नाबालिग को जिन्दा जलाने की घटना को दुर्भाग्य पूर्ण बताया है. उनका कहना है कि ऐसी घटना को रोकने के लिये अब सख्त कानून बनाने और लागू करने की आवश्यकता है. समाज मे अच्छे संस्कार के लिए सरकार और समाज के साथ सामूहिक प्रयास जरूरी है.

दरअसल, मंत्री अर्चना चिटनिशनिवार को खरगोन में बड़वानी जाने के दौरान कार्यकर्ता और अधिकारीयो से चर्चा करने रूकी थीं. इस दौरान महिला बाल विकास मंत्री ने सीएम शिवराजसिह चौहान के 12 वर्ष की बालिका के साथ दुष्कर्म पर फांसी का कानून बनाने की पहल को बताया आज की अवश्यकता है. मंत्री अर्चना चिटनीश ने दावा किया की राष्ट्रपति से मंजूरी के बाद देश के कई राज्य इस कानून को लागू करेंगे. विधान सभा मे सर्वानुमति से कानून पारित होने की मंत्री ने तारीफ की.

सीएम के महिलाओ द्वारा किए जा रहे सम्मान पर कांग्रेस द्रवारा उठाये जा रहे सवाल पर प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री चिटनीश का मानना था की कांग्रेस को भी सम्मान सीएम का कठोर कानून लाने पर करना चाहिए.



प्रदेश मे बबिगड़ती कानून व्यवस्था पर पुलिस प्रशासन की सर्जरी के सवाल पर महिला बाल विकास मंत्री ने माना कि सुझाव अच्छा है. प्रदेश मे कुपोषण के सवाल पर मंत्री चिटनिश का मानना है कि सभी के प्रयासों से कुपोषण मे पहले से 28 प्रतिशत सुधार के परिणाम आए हैं.
MP में गैंगरेप के बाद नाबालिग लड़की को जिंदा जलाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज