'हैलो अंकल! पापा और मामा पैसे लेकर करा रहै हैं मेरी शादी, मैं पढ़ना चाहती हूं'

नाबालिग ने चाइल्डलाइन को फोन करके शिकायत की कि पैसे के लिए पापा और मामा उसकी शादी कराकर बेच रहे हैं. जबकि वह अभी पढ़ना चाहती है.

Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 26, 2019, 12:11 PM IST
Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 26, 2019, 12:11 PM IST
मध्य प्रदेश में खरगोन जिले के बिस्टान थाना क्षेत्र में एक नाबालिग की जबरन शादी कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. नाबालिग ने चाइल्डलाइन फोन करके शिकायत की कि पैसे के लिए पापा और मामा उसकी शादी करा रहे हैं. शिकायत के बाद चाइल्डलाइन और बिस्टान पुलिस हरकत में आई और रिश्तेदार के घर दबिश देकर शिकारबेडी गांव से नाबालिग को बरामद कर लिया.

नाबालिग बुराहनपुर जिले के रत्नागढ़ गांव की रहने वाली है. आरोप है कि नाबालिग के पिता और रिश्तेदार उसकी जबरदस्ती शादी करना चाहते थे. बिस्टान पुलिस और भगवानपुरा चाइल्डलाइन ने नाबालिग को बाल कल्याण समिति खरगोन को सौंप दिया है. बाल कल्याण समिति ने जांच शुरू कर दी है.

'अभी पढ़ना चाहती हूं'

न्यूज 18 से खास बातचीत में नाबालिग ने अपने पिता सहित परिजनों पर जबरदस्ती शादी कराने का गंभीर आरोप लगाया है. नाबालिग ने न्यूज 18 से कहा कि वह अभी शादी नहीं करना चाहती है. वह अभी पढ़ाई करना चाहती है.

नाबालिग ने परिजनों के पास जाने से किया इनकार
नाबालिग ने परिजनों के पास जाने से इनकार कर दिया है. बाल कल्याण समिति खरगोन नाबालिग की काउन्सिलिंग कर रही है. नाबालिग का मेडिकल कराया गया है. बाल कल्याण समिति भगवानपुरा का कहना है कि नाबालिग की शिकायत के बाद बिस्टान पुलिस के सहयोग से कार्रवाई की गई है. नाबालिग ने फोन करके बताया था कि पिता जी और मामा शादी के लिए उसे बेच रहे हैं. मैं अभी पढ़ना चाहती हूं. नाबालिग की शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें 
समाधि लेकर प्राण त्यागने का ‘संत’ ने किया दावा, सांसे नहीं रुकी तो लगे नारे- ढोंगी है बाबा

शराबी पिता ने 4 महीने के बेटे को जमीन पर पटका, मौत

सीरियल देख कर भाई-बहनों को डराने के लिए लगाई फांसी, हुई मौत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...