• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP NEWS LIVE UPDATES : सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा के बहाने देवास बना शक्ति प्रदर्शन का अखाड़ा

MP NEWS LIVE UPDATES : सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा के बहाने देवास बना शक्ति प्रदर्शन का अखाड़ा

MP NEWS LIVE UPDATES : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की यात्रा देवास, शाजापुर से शुरू होकर खंडवा, बुरहानपुर होते हुए 19 अगस्त को इंदौर पहुंचेगी. उनकी यात्रा कुल 584 किलोमीटर की होगी जिसमें 78 पड़ाव होंगे

  • News18 Madhya Pradesh
  • | August 17, 2021, 11:47 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    16:11 (IST)
    राजगढ़ जिले में मादक पदार्थों की तस्करी पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.पुलिस ने 10 पहिया वाहन ट्रक से 3000 किलोग्राम डोडा चूरा बरामद किया है.इसकी कीमत 60 लाख रुपये से अधिक है.आटे के पैकेट में छुपा कर ये माल ले जाया जा रहा था.पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जो पंजाब का रहने वाला है.राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि भोपाल बायपास पर चैकिंग के दौरान ये ट्रक पकड़ा गया. 

    15:12 (IST)
    खरगोन जिले को सूखा ग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे.इन किसानों ने कृषि उपज मंडी से एसडीएम कार्यालय तक रैली निकाली और फिर एसडीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए.जिले में अल्प बारिश के चलते सूखा ग्रस्त घोषित करने,पेयजल संकट दूर करने और पशुओं के चारे की व्यवस्था की मांग ये किसान कर रहे हैं.किसानों ने सूखी फसल का सर्वे करने की भी मांग की.

    15:02 (IST)
    सीहोर जिले के किसान सोयाबीन की फसल खराब होने से परेशान हैं.वो आज अपनी खराब हुई फसल लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन किया.इसमें एक दर्जन गांव से आए किसान शामिल हुए.ये किसान खराब हुई फसल का मुआवजा मांग रहे हैं. 

    14:53 (IST)
    जबलपुर में ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों की मुश्किल फिर बढ़ गयी है.इलाज के लिए ज़रूरी इंफोटेरेसिन बी इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं.यहां तक कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती मरीज़ों को भी ये इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं.जबलपुर में इंजेक्शन का उत्पादन होने के बावजूद भी इसकी कमी बनी हुई है.जबलपुर की रेवा हेल्थ केयर कंपनी निजी अस्पतालों और दूसरे राज्यों को इंजेक्शन सप्लाई कर रही है.लेकिन शहर के मेडिकल कॉलेज और सरकारी अस्पताल को नहीं मिल रहे हैं इंजेक्शन.अनुबंध ना होने से राज्य सरकार को इंजेक्शन की सप्लाई नहीं हो पा रही है.

    14:09 (IST)
    ग्वालियर के बहोडापुर इलाके में बदमाशों ने एक युवक को गोली मार दी.युवक का नाम विकल्प कंसाना है.उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.ये घटना बहोड़ापुर के कमठगिरी इलाके में हुई.हमले का कारण पता नहीं चल पाया है.पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

    13:16 (IST)
    पीएम मोदी ने पैरालंपिक में भाग लेने जा रहे देश के सभी खिलाड़ियों से बात की.उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं.इन खिलाड़ियों में भोपाल की कैनो खिलाड़ी प्राची यादव भी शामिल हैं.पीएम मोदी ने प्राची यादव की तारीफ की और उनसे कहा आपने बहुत संघर्ष किया है.पीएम मोदी ने प्राची से पूछा कि रोल मॉडल की भूमिका में किस तरह का अनुभव होता है.इस पर प्राची ने कहा पिता के सहयोग से ही आज यहां तक पहुंच सकी हूं.अब मैं बहुत सारे खिलाड़ियों को प्रेरित करूंगी.प्राची के साहस और हिम्मत के लिए पीएम मोदी ने उन्हें प्रणाम किया और बहुत सारी शुभकामनाएं दीं.

    12:00 (IST)
    एमपी में नया निवेश आने की संभावना बन रही है.बुधवार को बालाघाट में इनवेस्टर समिट होने जा रहा है.इसमें मैंगनीज, राइस मिल, एथेनॉल से जुड़े निवेश पर MOU साइन होंगे.सीएम शिवराज इस इनवेस्टर समिट को संबोधित करेंगे.प्रदेश के औद्योगिक नीति मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने कहा कई बड़े निवेशकों ने निवेश में रुचि दिखाइ है.इसमें हीरा फैरों,रमणीक,शांता मेटल एंड मिनरल,महाराष्ट्र फैरों विशाख बायोफ्यूल,गुलशन पाली लिमिटेड जैसी कंपनियां आ रही हैं.मंत्री ने कहा प्रोसेसिंग यूनिट लगाकर स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाएगा.

    11:56 (IST)
    ग्वालियर में पुलिस हिरासत में मौत के मामले में इंदरगंज थाना के टीआई राजेंद्र परिहार सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित कर दिये गए हैं.ASI बृजलाल, सिपाही नीरज, मुकेश और श्याम को निलंबित कर दिया गया है.सोमवार रात सोनू बंसल नाम के युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी थी.इंदरगंज थाना पुलिस उसे सट्टा खाने के शक में पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर आयी थी. 

    11:37 (IST)

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे के दौरान देवास शक्ति प्रदर्शन का अखाड़ा सा बन गया.सिंधिया के स्वागत अभिनंदन के बहाने नेताओं के समर्थकों ने शहर के चप्पे को पोस्टर बैनर से पाट दिया है.अपने नेता के पोस्टर समर्थकों ने लगा दिये हैं.जिस रास्ते से सिंधिया का यात्रा गुजरेगी वहां हजारों की तादाद में हर 50 फुट की दूरी पर नेताओं के होर्डिंग पोस्टर लगा दिये गए है.हर कोई शक्ति प्रदर्शन में लगा है.

    11:34 (IST)
    ज्योतिरादित्य सिंधिया का देवास दौरा क्षिप्रा से शुरू होगा.यहां से वो इंडस्ट्रियल पार्क पहुंचेंगे.उसके बाद साहित्यकार राजकुमार चंदन के घर जाकर उनसे भेंट करेंगे.जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे.सिंधिया भाजपा कार्यालय पर वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेंगे.उसके बाद भाजपा कार्यालय पर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद माता टेकरी पर दर्शन करेंगे.वहीं शास्त्रीय संगीत कपालिनी कोमकली से भेंट कर आनन्द भुवन पैलेस पहुंचेंगे.आशीर्वाद यात्रा के तहत नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए शाजापुर के लिए रवाना हो जाएंगे

    इंदौर.ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू हो रही है. उनकी ये यात्रा मालवा और निमाड़ में रहेगी. वो विमान से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे. यहां कार्यकर्ताओं ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया. यहां से वो जन आशीर्वाद यात्रा के लिए देवास रवाना हो जाएंगे. सिंधिया अपनी यात्रा की शुरुआत देवास में मां चामुंडा देवी के दर्शन से करेंगे. उसके बाद रात 9 बजे शाजापुर जाएंगे और फिर रात 11 बजे वापस इंदौर पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे. बुधवार को सिंधिया खरगोन जाएंगे वहां बाजीराव पेशवा की समाधि रावेरखेड़ी पर माथा टेकेंगे. सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा का समापन इंदौर में  होगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन