एनटीपीसी के थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के मजदूरों की हड़ताल जारी
Khargone News in Hindi

एनटीपीसी के थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के मजदूरों की हड़ताल जारी
गेट के बाहर धरने पर बैठे मजदूर फोटो- ईटीवी

खरगोन जिले के सेल्दा डालची गांव में एनटीपीसी के निर्माणधीन 1320 मेगावाट क्षमता वाले थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के मजदूरों की हड़ताल लगातार दूसरे जारी है.

  • Share this:
खरगोन जिले के सेल्दा डालची गांव में एनटीपीसी के निर्माणधीन 1320 मेगावाट क्षमता वाले थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के मजदूरों की हड़ताल लगातार दूसरे जारी है. मजदूरों ने सोमवार को प्लांट का काम ठप कर दिया था.

ठेकेदारों की हठधर्मिता और कम मजदूरी देने के चलते करीब चार हजार मजदूर सोमवार से हड़ताल पर चले गए हैं. मजदूरों के समर्थन में प्रभावित और किसान भी आ गए हैं. स्थानीय मजदूरों  को काम पर रखने और ठेकेदारों की दादागीरी रोकने को लेकर गेट के सामने मजदूर और किसान जमकर कर नारेबाजी कर रहे हैं.

हडताल और हंगामा होने पर पुलिस और एनटीपीसी के अधिकारी समझाने मे जुटे हैं. खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 60 किमी दूर एनटीपीसी थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट में करीब 40 छोटे और बड़े ठेकेदार काम कर रहे हैं.



मजदूर गेट पर खड़े होकर एनटीपीसी के विरोध में नारे लगाकर वाहनों को प्लांट के अंदर नहीं जाने दे रहे हैं. भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री नरेंद्र पटेल का कहना है मजदूरों के वेतन से पीएफ काटने के बावजूद इसका लाभ नहीं दिया जा रहा है. मेडिकल सुविधा नहीं दी जा रही है. जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती, हड़ताल और जारी रहेगी.
एनटीपीसी के महाप्रबंधक कन्हैया दास ने कहना है कि मजदूरों से लगातार चर्चा की जा रही है. मजदूरों की पूरी मजदूरी नहीं देने की शिकायत है. ठेकेदारोॆ से रिकॉर्ड मांगे गए हैं. यदि कम वेतन दिया जा रहा है तो कार्रवाई करेंगे.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज