लाइव टीवी

शाही शादी: होलकर राज घराने की बहू बनेगी 75 हजार करोड़ के मालिक की बेटी
Khargone News in Hindi

Ashutosh Purohit | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 28, 2015, 7:15 AM IST
शाही शादी: होलकर राज घराने की बहू बनेगी 75 हजार करोड़ के मालिक की बेटी

  • Share this:
होलकर राज घराने और 75 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक गोदरेज परिवार की बेटी की शादी के लिए शाही तैयारियां अंतिम चरण में हैं. 29 दिसंबर को गोदरेज परिवार की बेटी मध्यप्रदेश की बहू बन जाएगी.

इंदौर के होलकर राजवंश के महाराजा शिवाजीराव के बेटे यशवंत की शादी जाने-माने उद्योगपति विजय कृष्‍ण गोदरेज की बेटी नायरिका के साथ तय हुई है. इस शादी में मशहूर उद्योगपति, सिने कलाकार और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई राजनेता भी शामिल होंगे. साथ ही कई राजघराने भी शादी में मौजूद रहेंगे.


शादी में शामिल होने आए मेहमानों के लिए नर्मदा तट पर राजस्थान से मंगवाए गए विशेष टैंट लगाए गए हैं. जिनमें राजसी ठाठ-बाठ के साथ सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. साथ ही वाई-फाई की व्यवस्था भी की गई है.



टैंट नर्मदा तट के दोनों ओर लगाए गए हैं. एक ओर होलकर राजपरिवार और उनके मेहमान रहेंगे तो दूसरी ओर गोदरेज परिवार और उनके मेहमानों की रुकने की व्यवस्था की गई है.



बताया जा रहा है कि शाही शादी में दोनों परिवार के 200 से अधिक मेहमान शामिल होंगे. इसके अलावा विदेशों से भी करीब 50 मेहमान पहुंचेंगे. इसके लिए पर्यटन विभाग के होटल और राजबाड़ा परिसर स्थित हेरिटेज होटल पूरा बुक हो चुका है.


अहिल्येश्वर मंदिर में फेरे

वर-वधू होलकर घराने के ऐतिहासिक महेश्वर फोर्ट में बने अहिल्येश्वर मंदिर में फेरों की रस्म करेंगे. इस दौरान नायरिका विशेष सोने की जरी की महेश्वरी साड़ी पहनेंगी. वहीं मेहमानों को भी महेश्वरी साड़ी तोहफे में दी जाएगी.

बचपन के दोस्त हैं नायरिका और यशवंत

गोदरेज खानदान की बेटी नायरिका और होलकर राज घराने के राजकुमार यशवंत बचपन के दोस्त हैं. दोनों परिवारो में भी अच्छी दोस्ती है. इन दिनों यशवंत जहां गोवा में बिजनेस संभालते हैं वहीं नायरिका मुंबई में वकालत कर रही हैं. यशवंत का कहना है कि शादी के बाद भी दोनों अपने काम जारी रखेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खरगोन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2015, 4:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading