अपना शहर चुनें

States

जेल से रिहा होते फिर 'जुर्म की दुनिया' में कदम, अवैध हथियारों का सौदागर पकड़ाया

Photo- ETV
Photo- ETV

पुलिस अवैध हथियार बेचने वाले सरगना लखन उर्फ फौजी की तलाश मे जुट गई है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार के सौदागर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया है. हैरान करने वाली बात यह है कि आरोपी हाल ही में जमानत पर जेल से छूटा था. पुलिस को आशंका है कि किसी बड़े गिरोह से उसके तार जुड़े हो सकते है.

खरगोन एसपी डी. कल्याण चक्रवती ने बताया कि बड़वाह पुलिस ने 9 अवैध पिस्टल के साथ एक ऐसे शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो अवैध हथियारो की तस्करी मे हाल ही अदालत से जमानत पर रिहा हुआ था.

एसपी ने बताया कि पुलिस ने अवैध हथियारों के सौदागरों पर नकेल कसने के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है. इसी कड़ी में बड़वाह पुलिस को सूचना मिली थी कि खण्डवा से इंदौर जा रही यात्री बस में एक व्यक्ति अवैध हथियार लेकर जा रहा है.



पुलिस ने इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर निजी यात्री बस की चेकिंग के दौरान मोहरसिंह पिता रामस्वरूप धाकड़ निवासी मुरैना को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बैग में रखे 9 अवैध पिस्टल जब्त किए. मोहर सिंह से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है. पुलिस को आशंका है मोहरसिह के किसी बड़े गिरोह या नेटवर्क से संबंध है.
एसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने हथियार ग्राम सिगनूर निवासी लखन उर्फ़ फौजी सिकलीगर से 54 हजार में खरीदना बताया है. अब पुलिस अवैध हथियार बेचने वाले सरगना लखन उर्फ फौजी की तलाश मे जुट गई है.

पकडा गया आरोपी मोहरसिह निवासी मुरैना को पूर्व मे भी बिस्टान पुलिस ने 7 देशी पिस्टल के साथ पकडा था. इस मामले मे न्यायालय ने 24 जनवरी 2018 को तीन वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी और फ़िलहाल वह ज़मानत पर रिहा हुआ था. एसपी ने अवैध हथियार की तस्करी का भंडाफोड़ करने वाली बड़वाह थाना पुलिस को 10 हजार रुपए के इनाम देने की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज