वादा भूले मंत्री, अब तक शहीद को समर्पित नहीं हो पाया स्कूल का नाम

मंत्री विजय शाह ने 30 मई 2017 को शहीद के पैकृत गांव घुघरियाखेड़ी के स्कूल का नाम शहीद के नाम पर रखने की घोषणा की थी. इसके लिए जिला योजना समिति में प्रस्ताव भी पारित हुआ था, लेकिन लापरवाही के चलते आज तक गांव की स्कूल को शहीद का नाम नहीं मिल पाया.

Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2018, 9:36 AM IST
वादा भूले मंत्री, अब तक शहीद को समर्पित नहीं हो पाया स्कूल का नाम
शहीद राजेंद्र यादव स्मारक, खरगोन
Ashutosh Purohit | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2018, 9:36 AM IST
प्रदेश सरकार की ओर से 15 अगस्त के एक दिन पहले शहीद के घर और गांव में शौर्य दिवस मनाने की घोषणा की गई है, लेकिन सरकार के मंत्री अभी तक अपने वादों को पूरा नहीं कर सके हैं. खरगोन जिले में प्रभारी मंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने जिले के घुघरियाखेड़ी हायर सेकेंडरी स्कूल का नाम शहीद राजेंद्र यादव के नाम पर रखने का किया अपना वादा एक साल बाद तक नहीं पूरा कर सके.

प्रदेश सरकार पर शहीदों के नाम पर राजनीति करने के आरोप लग रहे हैं. करगिल युद्ध में शहीद हुए राजेंद्र यादव के नाम से स्कूल का नामकरण नहीं होने से स्थानीय शासन कटघरे में हैं. मंत्री विजय शाह ने 30 मई 2017 को शहीद के पैत़क गांव घुघरियाखेड़ी के स्कूल का नाम शहीद के नाम पर रखने की घोषणा की थी. इसके लिए जिला योजना समिति में प्रस्ताव भी पारित हुआ था, लेकिन लापरवाही के चलते आज तक गांव की स्कूल को शहीद का नाम नहीं मिल पाया.

शहीद स्मारक स्थल पर सुविधाएं जुटाने के लिए गांव में रहनेवाले लोग 19 वर्षों से प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सरकार और प्रशासन ने कभी सहायता नहीं की. ग्रामीण युवाओं का कहना है कि मंत्री की घोषणा के एक साल बाद भी शहीद के नाम से स्कूल का नाम नहीं हो पाया, जबकि यह जल्द हो जाना चाहिए था.

आदिवासी विकास विभाग का कहना है कि घुघरियाखेड़ी स्कूल का नाम शहीद के नाम पर स्वीकृत होने के लिए प्रस्ताव भोपाल भेजा गया है, स्वीकृति मिलने के बाद नाम परिवर्तित कर दिया जाएगा. प्रदेश के श्रम व कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार का कहना है कि शहीद के नाम पर ही स्कूल का नाम हर हाल में किया जाएगा. उन्होंने कहा है कि फाइल कहां रुकी है यह पता करवाकर जल्द ही कागजी कार्यवाही को अंजाम पर पहुंचाएंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर