MP में नहीं सुधर रहे हालात, अब एक ही परिवार के 7 लोग Corona Positive, एक ने लिया था मरकज में ‌हिस्सा
Khargone News in Hindi

MP में नहीं सुधर रहे हालात, अब एक ही परिवार के 7 लोग Corona Positive, एक ने लिया था मरकज में ‌हिस्सा
खरगोन में अब तक कोरोना पीड़ितों की संख्या 12 हो गई है, इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो)

इसी परिवार से 4 अप्रैल को एक महिला की कोरोना के चलते मौत हो गई थी. वहीं एक सदस्य दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की यात्रा पर गया था और भारत लौटने के बाद सीधे निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन मरकज में हिस्सा लिया था.

  • Share this:
खरगोन. मध्य प्रदेश के खरगोन में मंगलवार देर रात एक ही परिवार के 7 लोगों के कोरोना पॉ‌जिटिव (Corona Positive) मिलने के बाद हड़कंप मच गया. इसी परिवार से 4 अप्रैल को एक महिला की कोरोना के चलते मौत हो गई थी. वहीं एक सदस्य दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर गया था और भारत लौटने के बाद सीधे निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन मरकज में हिस्सा लिया था. इसके बाद वह अपने परिवार के पास खरगोन आ गया था. अब इन सातों लोगों को उपचार के लिए देर रात ही इंदौर रैफर कर दिया गया है. गौरतलब है कि खरगोन में अब तक कोरोना पीड़ितों की संख्या 12 हो गई है, इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है.

सभी पीड़ित इंदौर में
सीएमएचओ रजनी डाबर के अनुसार सभी दस कोरोना पीड़ितों का उपचार इंदौर में हो रहा है और इन्हें क्वारेंटाइन में रखा गया है. वहीं डीएम गोपालचंद डाड ने बताया कि सहकार नगर का तीन किलोमीटर का एरिया कंटेनमेंट कर दिया गया है और 5 किमी के एरिया को बफर जोन घोषित कर दिया गया है. साथ ही पूरे इलाके के सेनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है. वहीं इलाके के सभी लोगों की जांच भी शुरू कर दी गई है और कोरोना पीड़ित लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री खंगाली जा रही है.

मध्य प्रदेश में 313 पहुंची पीड़ितों की संख्या
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 57 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वालों की तादाद बढ़कर 313 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 24 मामले सामने आये हैं. इसी के साथ भोपाल में ऐसे मरीजों की संख्या बढ़कर 85 हो गई है, जिनमें चिकित्सकों सहित स्वास्थ्य विभाग के 40 कर्मचारी और एक नगर पुलिस अधीक्षक सहित 12 पुलिसकर्मी शामिल हैं. प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इन्दौर में अब तक सर्वाधिक 173 संक्रमित मरीज मिले हैं. पिछले 24 घंटों में इन्दौर में कोरोना वायरस के 22 नए मरीजों का पता चला है.



प्रदेश में अब तक 24 लोगों की मौत
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में अब तक 24 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी है, जिनमें से इंदौर में 15, उज्जैन में पांच एवं भोपाल, खरगोन में दो एवं छिंदवाड़ा में एक मौत शामिल हैं. मध्य प्रदेश के दो जिलों श्योपुर एवं होशंगाबाद में मंगलवार को पहली बार एक एक कोविड-19 संक्रमित मरीज पाये जाने के बाद प्रदेश के 52 जिलों में से 14 में इस महामारी ने दस्तक दे दी है. भुवनेश्वर का एक व्यक्ति भी भोपाल में संक्रमित पाया गया है.

इनपुटः आशुतोष पुरोहित

ये भी पढ़ेंः इंदौर में कोरोना वॉरियर्स पर फिर हमला, चंदन नगर में पुलिस पर पथराव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading