वाजपेयी के जन्मदिन पर एमपी में विशेष सफाई अभियान
Khargone News in Hindi

वाजपेयी के जन्मदिन पर एमपी में विशेष सफाई अभियान
पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर नगरपालिका ने जीवनदायनी कुंदा नदी मे विशेष सफाई अभियान चलाया

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर नगरपालिका ने जीवनदायनी कुंदा नदी मे विशेष सफाई अभियान चलाया

  • Share this:
मध्य प्रदेश के खरगोन मे पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर नगरपालिका ने जीवनदायनी कुंदा नदी मे विशेष सफाई अभियान चलाया.

इस दौरान जीवनदायिनी कुंदा नदी मे स्वच्छता सर्वेक्षण - 2018 को लेकर सफाई अभियान मे कलेक्टर आशोक कुमार वर्मा और नगरपालिका अध्यक्ष विपिन गौर सहित सैकड़ों लोगो ने की कुन्दा नदी मे से बड़ी मात्रा मे गंदगी को बहार निकाला। इस अवसर पर शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 मे पूरे देश मे खरगोन शहर को नम्बर एक शहर बनाने का संकल्प लिया गया.

गौरतलब है कि खरगोन नगरपालिका ने दो लाख से कम आबादी वाले साफ-सुथरे शहरों में बीते साल देश भर में पहले स्थान पर रहने के बाद शहर ने एक बार फिर कीर्तिमान रचा है.



इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के प्री-सर्वे में खरगोन शहर प्रदेश में सबसे अधिक साफ-सुथरा रहा है. प्रदेश सरकार द्रवारा दिल्ली की एक टीम द्रवारा कराये गये प्री-सर्वें में तीन बिंदुओं के आधार पर सर्वे में चार हजार अंक तय थे.
इसमें 3 हजार 58 अंक लाकर नपा ने प्रदेश में पहला स्थान पाया. वहीं जबलपुर दूसरा और सीहोर तीसरे स्थान पर रहा है.

उल्लेखनीय है कि नवंबर माह में सर्वेक्षण के तहत दिल्ली के तीन सदस्यीय दल ने प्रत्येक वार्डों का निरीक्षण कर साफ-सफाई और व्यक्तिगत शौचालय की जानकारी जुटाई. इसमें जनता से भी फीडबैक लिया गया था. प्री सर्वे के परिणाम से उत्साहित नगरपालिका ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 मे देश का नम्बर शहर बनने के लिये कयावद तेज कर दी है.

इस अभियान के तहत जीवनदायनी कुन्दा की साफ सफाई कर नगरपालिका ने लोगो मे जागरूकता लाने का प्रयास किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज