अपना शहर चुनें

States

वन विभाग की टीम ने रेसक्‍यू कर पकड़ा 5 फीट का मगरमच्छ, दहशत में ग्रामीण

वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ा 5 फीट का मगरमच्छ
वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ा 5 फीट का मगरमच्छ

खरगोन जिले में रविवार को एक नाले से वन विभाग की टीम ने एक मगरमच्छ का रेस्क्यू किया. करीब तीन घंटे से अधिक समय तक कडी मशक्कत के बाद रेस्क्यू सफल रहा.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की सनावद वन रेंज के गांव अंजरुद में रविवार को एक नाले से वन विभाग की टीम ने एक मगरमच्छ का रेसक्‍यू किया. करीब तीन घंटे से अधिक समय तक कडी मशक्कत के बाद रेसक्‍यू सफल रहा. ग्रामीणों की मदद से विशेषज्ञ वन्य प्राणी अभिरक्षक टोनी शर्मा द्वारा मगरमच्छ का रेसक्‍यू किया गया. करीब 5 फीट से अधिक लंबे दो वर्षीय मगरमच्छ के रेसक्‍यूके बाद दहशत में रह रहे ग्रामीणों को कुछ हद तक राहत मिली है, लेकिन ग्रामीणो का कहना है कि अभी भी दो मगरमच्छ और हैं. एक मगरमच्छ तो पकड़ा गया लेकिन उसके दो बच्चे और भी हैं. करीब दो माह से डरे सहमे ग्रामीणों ने वन विभाग से मगरमच्छों को पकड़ने की मांग की थी.

कीचड़ में से एक मगरमच्छ को रेसक्‍यू कर पकड़ा

दरअसल गांव में किसानोंं को खेत मे जाने के दौरान अक्सर नाले में और गांव के रास्तों पर कई बार मगरमच्छ दिखाई दिए. बता दें कि ग्रामीण लंबे समय से डरे और मगरमच्छ के ख़ौफ में जी रहे थे. ग्रामीणों की मांग पर प्रभारी डीएफओ संजीव झा के निर्देशन में रेसक्‍यू टीम ने नाले के कीचड़ में से एक मगरमच्छ को पकड़ा. फिलहाल नाले में वन विभाग को एक ही मगरमच्छ मिला है. दो मगरमच्छ की तलाश जारी है. ग्रामीणों की मदद से वन विभाग की दस सदस्यी टीम ने सफल रेसक्‍यू को अंजाम तो दे दिया है, लेकिन अभी भी ग्रामीणों में दो बचे मगरमच्छ का खौफ बरकरार है.



रात में सड़कों पर आ जाते हैं मगरमच्छ
ग्रामीणों के मुताबिक गांव के अंतिम छोर पर एक नाला है, जिसमें कई दिनों से तीन मगरमच्छ घूम रहे हैं, जो दिन के समय झाड़ियों में दिखते हैं और रात के समय नाले के पास बनी सड़क पर आ जाते हैं और तो और लाइट दिखाने पर वह वापस झाड़ियों में छुप जाते थे, लेकिन वन विभाग द्वारा रेसक्‍यू से एक मगरमच्छ को पकड़ लिया है.

यह भी देखें- VIDEO: गांव में घुसा सात फीट का मगरमच्छ, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज