लाइव टीवी

चीन में फंसे खरगोन के दो मेडिकल स्टूडेंट ने वीडियो जारी कर PM मोदी से मदद मांगी
Khargone News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: January 30, 2020, 6:45 PM IST
चीन में फंसे खरगोन के दो मेडिकल स्टूडेंट ने वीडियो जारी कर PM मोदी से मदद मांगी
चीन में फंसे खरगोन के दो छात्रों ने पीएम मोदी से मदद की अपील की

खरगोन के दो छात्र मतीन खान और शुभम गुप्ता चीन में फंस गए हैं. ये दोनों मेडिकल (medical) की पढ़ाई करने चीन गए थे.

  • Share this:
​खरगोन के दो छात्र (student) चीन (china) में फंसे हुए हैं. दोनों वहां पढ़ाई के लिए गए हैं लेकिन इस बीच कोरोना वायरस (Corona virus) फैलने से वहीं फंस गए हैं. छात्रों ने वीडियो (video) जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) से उन्हें वापस बुलाने की अपील की और परिवार ने राज्य सरकार से मदद मांगी. उसके बाद भारतीय दूतावास ने छात्रों को मदद का भरोसा दिया है.

घर में कैद हैं दोनों छात्र
खरगोन के दो छात्र मतीन खान और शुभम गुप्ता चीन में फंस गए हैं. ये दोनों मेडिकल की पढ़ाई करने चीन गए थे. वो हुबेई प्रॉविन्स की शियान सिटी के एक मेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट हैं. कोरोना वायरस के फैलने के बाद चीन में इमरजेंसी के हालात हैं. वहां लोग घरों में कैद हैं और रेल से लेकर एयर सर्विस तक सब बंद हैं. लिहाजा, दोनों चाहकर भी अपने देश नहीं लौट पा रहे हैं. वो चीन में जिस घर में रह रहे हैं वहीं कैद हैं.

वीडियो के जरिए मांगी मदद

अब चीन से ही दोनों छात्रों ने मदद के लिए एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में दोनों छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें देश वापस बुलाने की गुहार लगाई है. इधर, परेशान परिवार ने भी राज्य सरकार से मदद मांगी है. ताकि उनके बच्चे सुरक्षित घर लौट सकें. इसके बाद राज्य सरकार ने भी केंद्र से छात्रों की मदद करने की अपील की.

भारतीय दूतावास से मिला भरोसा
न्यूज 18 से बातचीत में छात्र शुभम गुप्ता ने बताया है कि वीडियो जारी करने के बाद उन्हें भारतीय दूतावास से एक मैसेज मिला है. इसमें उन्हें जल्द चीन से निकालने का भरोसा दिलाया गया है.शुभम और मतीन के साथ खरगोन के एक छात्र और छात्रा भी वहां थे. लेकिन समय रहते वो दोनों लौट आए हैं. चीन कोरोना वायरस की चपेट में है, जिसके चलते 150 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं.(खरगोन से संवाददाता आशुतोष पुरोहित का इनपुट)

ये भी पढ़ें-हनुमान चालीसा का जाप : CM कमलनाथ ने पूछा- बीजेपी ने धर्म की एजेंसी ले रखी है?

बापू की हत्या के लिए गोडसे ने ग्वालियर में की थी गोली चलाने की रिहर्सल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खरगोन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर