सरदार सरोवर बांध के डूब क्षेत्र के ग्रामीणों ने काले झंडे लगाकर शुरू किया विरोध
Khargone News in Hindi

सरदार सरोवर बांध के डूब क्षेत्र के ग्रामीणों ने काले झंडे लगाकर शुरू किया विरोध
कलेक्टर खरगोन फोटो-ईटीवी

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले मे सरदार सरोवर बांध से डूब क्षेत्र में आ रहे गांव नावडाटौडी के ग्रामीणों ने अपने पुनर्वास को लेकर प्रशासन से आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है. डूब प्रभावितों को 31 जुलाई तक को हटाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब प्रशासन ने अब इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में सरदार सरोवर बांध से डूब क्षेत्र में आ रहे गांव नावडाटौडी के ग्रामीणों ने अपने पुनर्वास को लेकर प्रशासन से आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है. डूब प्रभावितों को 31 जुलाई तक को हटाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब प्रशासन ने अब इसकी तैयारी शुरू कर दी है जबकि ग्रामीणों ने काले झंडे लगाकर विरोध शुरू कर दिया है.

पुनर्वास और नई पुनर्वास नीति के तहत मुआवजे की मांग ग्रामीण कर रहे है. सुनवाई नही होने पर नर्मदा मे जल सत्याग्रह की चेतावनी दे रहे है. ग्रामीणो का आरोप है पुलिस प्रशासन डरा धमका रहा है. ग्रामीणों का कहना हैै कि सुविधाहीन बदहाल पुनर्वास स्थल पर कैसे जाएंं.वहां मूलभूत सुविधा भी नही है.

गांव में सरकार के खिलाफ नारेबाजी का दौर शुरू हो गया है. ग्रामीणों ने सुविधा विहीन पुनर्वास स्थल पर जाने से इनकार कर दिया है और सभी नई पुनर्वास नीति 2013 के तहत मुआवजे की मांग पर  अड़ गए हैं. डूब प्रभावित का कहना है हमारी मांग नही मानी गई तो हम जल सत्याग्रह करेंगे.  हम यहां से नहीं हटेंगे.



ग्रामीणों का कहना है कि हमारा सरकार से इसी को लेकर विरोध है कि क्या हम जंगल मे रहेें, यहां कोई सुविधा नहीं है. अधिकारी हमें हमारे गांव से हटा रहे है. डूब जाएंगे, जल सत्याग्रह करेगे लेकिन हटेंगे नहीं. जिले के कलेक्टर  का कहना है ज्ञापन मिला है,लोगों को सुविधा उपलब्ध कराएंगे.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading