लाइव टीवी

नवग्रह मंदिर के पुजारी को वाइल्ड लाइफ क्राइम ब्यूरो ने किया गिरफ्तार
Khargone News in Hindi

Ashutosh Purohit | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 16, 2017, 11:06 PM IST
नवग्रह मंदिर के पुजारी को वाइल्ड लाइफ क्राइम ब्यूरो ने किया गिरफ्तार
पुजारी लोकेश जागीरदार

मध्यप्रदेश के खरगोन में स्थित प्रसिद्ध नवग्रह मंदिर के पुजारी को दिल्ली से आई वाइल्ड लाइफ क्राइम ब्यूरो टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के खरगोन में स्थित प्रसिद्ध नवग्रह  मंदिर के पुजारी को दिल्ली से आई वाइल्ड लाइफ क्राइम ब्यूरो टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया. पुजारी पर वन्य प्राणियों के अंगों की इंटरनेशनल ट्रेडिंग करने का आरोप है. एसटीएफ दिल्ली और भोपाल वन विभाग की टीम भी इस कार्रवाई में शामिल थी. आरोपी को देर शाम न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे दो दनि की रिमांड पर वन विभाग को सौंपा गया है.

खरगोन के उप वन मंडल अधिकारी एके सोलंकी से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुजारी लोकेश जागीरदार पर आरोप है कि वह तंत्र-मंत्र क्रिया और कथित रूप से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी के प्रोडक्ट तैयार करने के लिए उसमें वन्यप्राणियों के अंगों का इस्तेमाल करता है. पुजारी पर अपने प्रोडक्ट की इंटरनेशनल ट्रेडिंग करने की बात सामने आई है. प्रारंभिक जांच में आरोपी द्वारा अमेरिका, मलेशिया, जर्मनी और आॅस्ट्रेलिया सहित अन्य देशों में अपना प्रोडक्ट बेचने की जानकारी मिली है.

वाइल्ड लाइफ क्राइम ब्यूरो और एसटीएफ दिल्ली पुलिस ने वन विभाग भोपाल और स्थानीय वन अमले की मदद से कार्रवाई करते हुए पुजारी लोकेश जागीदार के मंदिर स्थित प्रतिष्ठान से 13 -13 नग हत्था जोड़ी और सियार सिंगी जब्त किए हैं. पुजारी पर भारतीय वन अधिनियम 1972 के उल्लंघन के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया है. उप वन मंडल अधिकारी ने बताया कि इस अपराध में तीन साल का कारावास और जुर्माने का प्रावधान है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खरगोन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2017, 11:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर