• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • OMG! महिला ने एक ही दिन में 3 बेटों को दिया जन्‍म, जच्‍चा-बच्‍चा स्‍वस्‍थ

OMG! महिला ने एक ही दिन में 3 बेटों को दिया जन्‍म, जच्‍चा-बच्‍चा स्‍वस्‍थ

खरगोन की महिला तीन बेटों को जन्म देकर चर्चा का विषय बन गई.

खरगोन की महिला तीन बेटों को जन्म देकर चर्चा का विषय बन गई.

खरगोन (Khargon) जिले में महिला ने एक दिन में तीन बच्‍चों को जन्म दिया. इस खबर के फैलते ही उन्‍हें देखने के लिए लोग सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचने लगे.

  • Share this:
खरगोन. जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिस पर किसी को यकीन नहीं हो रहा. दरअसल, यहां एक महिला ने तीन लड़कों को जन्म दिया है, वो भी एक ही दिन में! यह बात इतनी फैल गई कि लोग महिला और उसके बच्चों को देखने अस्पताल तक चले आए. महिला ने झिरन्या के पास आदिवासी अंचल के साई खेड़ा गांव में बच्चों को जन्म दिया.

खरगोन जिले में रविवार को एक खबर सामने आई कि आदिवासी इलाके की थावली बाई ने एक दिन में तीन लड़कों को जन्म दिया है. उनके पति पिंटू ने खबर की पुष्टि की और कहा कि बड़ा लड़का सुबह 9 बजे गांव में और बाकी के दो बेटे सुबह 11 बजे अस्पताल में हुए. मां और बच्चे को जननी एक्सप्रेस से झिरन्या सामुदायिक केंद्र लाया गया. पिंटू ने बताया कि पत्नी की यह पहली डिलीवरी है.

मां और बेटे स्वस्थ
सामुदायिक केंद्र के डॉ. दीपक शास्त्री ने बताया कि बच्चों को ऑक्सीजन की जरूरत थी और महिला को ब्लड की. दोनों की देखभाल की जा रही है. फिलहाल महिला और उसके तीनों बेटे स्वस्थ हैं. उन्होंने बताया कि एसे मामले बहुत कम देखने को मिलते हैं.

बिलासपुर में भी हुआ तीन बच्चों का जन्म
गौरतलब है कि इसी साल सितंबर में बिलासपुर में मरियम अस्पताल में महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया था. हालांकि, इनमें एक लड़का और दो लड़कियां थीं. उस वक्त उनकी मां मंजू चतुर्वेदी की हालत नाजुक थी और उन्हें दूसरे अस्पताल रेफर किया गया था. डॉक्टर पूजा सिंह ने बताया था कि मुंगेली जिले के पीथमपुर निवासी 28 साल के अरुण जांगड़े को पहली बार में ही तीन बच्चों की खुशियां मिली हैं. उन्होंने बताया था कि मंजू को अचानक दर्द हुआ तब वे अस्पताल आईं. उनका बीपी बढ़ा हुआ था. इस वजह से तीनों बच्चों का जन्म ऑपरेशन से हुआ. सुबह 12.24 पर पहली बच्ची जन्मी थी. 12.24 पर ही बेटे का जन्म हुआ और 12.25 पर फिर बच्ची पैदा हुई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज