लाइव टीवी

31 दिनों में 46 मौतें: मध्य प्रदेश में एक और किसान ने की खुदकुशी
Khargone News in Hindi


Updated: July 12, 2017, 2:43 PM IST
31 दिनों में 46 मौतें: मध्य प्रदेश में एक और किसान ने की खुदकुशी
Photo- ETV

खरगोन जिले में कीटनाशक पीने वाले किसान की मंगलवार देर रात मौत हो गई.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में कर्ज, सूदखोरों और फसल की बर्बादी से परेशान होकर किसानों की आत्महत्या का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. खरगोन जिले में कीटनाशक पीने वाले किसान की मंगलवार देर रात मौत हो गई.

भीकनगांव थाने से मिली जानकारी के अनुसार, जिला अस्पताल खरगोन में भर्ती अंजनगांव निवासी किसान ताके सिंह (50) की मौत हो गई है. उन्होंने करीब आठ दिन पहले कीटनाशक पी लिया था, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां बीती रात उनकी मौत हो गई.

शिवराज के गृह जिले में एक और किसान ने की खुदकुशी, अब तक 10 मौतें

परिजनों का आरोप है कि ताके सिंह की मिर्ची की फसल खराब हो गई थी और कर्ज भी था, जिससे वह कई दिनों से तनाव में थे. उसने कीटनाशक पीकर खुदकुशी कर ली.



वहीं, भीकनगांव के थाना प्रभारी अजीत सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, उसके बाद ही आत्महत्या की वजह का खुलासा हो पाएगा.

राज्य में एक से 10 जून तक किसानों ने आंदोलन किया था. इस दौरान पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज में छह लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास किया था. मुख्यमंत्री का उपवास खत्म होने के 31 दिनों में आत्महत्या करने वाले किसानों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खरगोन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 12, 2017, 1:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर