लाइव टीवी

सुब्रमण्यम स्वामी के बिगड़े बोल- 'लक्ष्मी जी का फोटो नोट पर छाप दो, संभल जाएगी अर्थव्यवस्था'

News18 Madhya Pradesh
Updated: January 16, 2020, 1:27 PM IST
सुब्रमण्यम स्वामी के बिगड़े बोल- 'लक्ष्मी जी का फोटो नोट पर छाप दो, संभल जाएगी अर्थव्यवस्था'
डा सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि भविष्य में हम समान नागरिक संहिता भी लाने वाले हैं

बीजेपी नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी (Dr Subramanian Swamy) ने केन्द्र सरकार को सलाह दी है कि देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए नोटों पर धन की देवी लक्ष्मी जी का चित्र छापा जाए. स्वामी ने कहा कि हिंदू और मुसलमानों डीएनए (DNA) एक ही है.

  • Share this:
खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा में एक आयोजन में शामिल होने पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने अर्थव्यवस्था को लेकर विवादित बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि लक्ष्मी के फोटो नोट पर छाप दो, संभल जाएगी अर्थव्यवस्था.' दरअसल इंडोनेशिया में नोटों पर भगवान गणेश (Lord Ganesh) की प्रतिमा छपी होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर पत्रकारों से स्वामी ने कहा कि 'मैं तो कहता हूं कि हमारे नोट पर भी लक्ष्मी (Laxmi) का चित्र होना चाहिए. गणपति विघ्नहर्ता हैं, लेकिन देश की करेंसी (Currency) को सुधारने के लिए लक्ष्मी का चित्र लगाया जा सकता है और किसी को इसमें बुरा नहीं लगना चाहिए.'

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था (Economy) को सुधारने के लिए नोटों पर लक्ष्मीजी की फोटो छापने के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही जवाब दे सकते हैं.

हिंदू और मुसलमान का डीएनए एक
उन्होंने कहा कि हिंदू और मुसलमान का डीएनए एक ही है. दोनों के वंशज भी एक ही हैं. इंडोनेशिया के मुसलमान मानते हैं कि हमारे वंशज एक ही हैं. स्वामी ने सवाल किया कि लेकिन इसे भारत का मुसलमान क्यों नहीं मान पाता. इस बात को साबित करने के लिए उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया के नोट पर गणेशजी की फोटो इस बात को प्रमाणित भी करती है.



समान नागरिक संहिता लाने की योजना
उन्होंने दावा किया कि निकट भविष्य में हम समान नागरिक संहिता भी लाने वाले हैं. उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री का मन हो जाए तो 5 मिनट में यह भी हो जाएगा. संविधान के अनुच्छेद 44 में इसका उल्लेख है. उच्चतम न्यायालय ने 70 साल में 10 बार कहा होगा, लेकिन पिछली किसी सरकार ने कदम नहीं उठाये.ये भी पढ़ें -

सेना दिवस : शहादत के बाद पत्नी के पास पहुंचा शहीद सूबेदार नरेन्द्र सिंह राणा का ख़त...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर